Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ओडिशा : सीएम, सतर्कता निदेशक के खिलाफ एफआईआर

Published

on

naveen patnayak-FIR

Loading

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और सतर्कता निदेशक के.बी. सिंह के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई। इन पर पूर्व डी.जी.पी. प्रकाश मिश्रा को वित्तीय अनियमितता मामले में फंसाने का आरोप है। पूर्व सांसद और उत्कल भारत के अध्यक्ष एम.ए.खराबेला स्वेन ने यह शिकायत दर्ज कराई है।

स्वेन ने राज्य पुलिस के समक्ष प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें मुख्यमंत्री और सतर्कता निदेशक पर मिश्रा को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का निदेशक चुने जाने से रोकने के लिए आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया है। वर्तमान में मिश्रा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक हैं।

ओडिशा उच्च न्यायालय ने 20 जून को मिश्रा के खिलाफ राज्य सतर्कता विभाग का मामला खारिज कर दिया था। ओडिशा पुलिस हाउसिंग एवं वेलफेयर कॉरपोरेशन के सीएमडी (अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक) के रूप में 2009 में अपने कार्यकाल के दौरान मिश्रा पर कुछ आपूर्तिकर्ताओं की मदद करने का आरोप लगाया गया था। न्यायमूर्ति एस.सी. परिजा ने अपने आदेश में कहा था, “यह कोई असामान्य घटना नहीं है कि ईमानदार और सही अधिकारियों को राजनीतिक प्रतिष्ठानों द्वारा प्रताड़ित किया जाता है।”

उन्होंने कहा था, “निस्संदेह सतर्कता अधिकारियों ने याचिकाकर्ता श्रीप्रकाश मिश्रा को फंसाने के एक सुनियोजित एजेंडे के साथ इस मामले में कार्रवाई की, इस बात की परवाह नहीं कि कि आरोपों को साबित करने के लिए कोई सामग्री मौजूद है भी या नहीं।”

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending