Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

इलाहाबाद : मॉक ड्रिल मामले में विहिप का प्रतिनिधिमंडल आईजी से मिला

Published

on

Loading

इलाहाबाद | उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद पुलिस लाइन में पुलिस की तैयारियों की जांच के लिए हुई मॉक ड्रिल में ‘दंगाइयों’ के हाथ में केसरिया झंडा थमाने की शुक्रवार की घटना को लेकर पुलिस से तकरार में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी कूद गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शनिवार को कहा कि पुलिस कप्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर वह रविवार को सुभाष चौराहे पर धरना देंगे।

वाजपेयी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि दो जुलाई तक लगातार सभी जनपदों में विभिन्न जगहों पर भगवा और भाजपा के झंडे के साथ प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद चार जुलाई को विधानसभा के सामने प्रदेश के सभी सांसद चौबीस घंटे के लिए धरना देंगे। इस दौरान सांसद रात में भी सड़कों पर ही सोएंगे।
लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि मॉक ड्रिल के दौरान नमूने के तौर पर बनाए गए दंगाइयों के हाथ में केसरिया झंडा देकर पुलिस कप्तान ने भारत की त्याग और तपस्या का अपमान किया है। इसे साधु-संतों के साथ-साथ देश के बहुसंख्यकों की भावना को ठेस पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पुलिस कप्तान के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए। सपा सरकार इस मामले में कार्रवाई नहीं करती है तो मान लिया जाएगा कि उसी के इशारे पर केसरिया झंडे का अपमान किया गया है।

वाजपेयी ने कहा, “गांधी जी के तीन बंदर जिस तरह जो चाहते वही देखते, सुनते और बोलते थे, उसी तरह सपा सरकार के अधिकारी हैं। सरकार जब पत्रकार जगेंद्र सिंह के मामले में कोई प्रतिक्रया नहीं दे सकी तो केसरिया झंडे के अपमान के बारे में कोई प्रतिक्रया देगी, ऐसी उम्मीद करना बेमानी है।” इधर, इलाहाबाद के कमिश्नर राजन शुक्ल ने इस बारे में जिलाधिकारी और एसएसपी से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अवलोकन के बाद ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ने पर शासन को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। मॉक ड्रिल में केसरिया झंडा के इस्तेमाल पर इससे पहले विहिप ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के.एस. इमैनुअल के खिलाफ प्रदर्शन किया।

नाराज कार्यकर्ताओं ने शनिवार को आईजी कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। स्थिति बिगड़ती देख आईजी ने सबको वार्ता के लिए बुलाया। विहिप कार्यकर्ताओं ने आईजी से इलाहाबाद के एसएसपी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के साथ ही सामूहिक रूप से माफी मांगने की मांग की। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे विहिप के प्रदेश उपाध्यक्ष पुनीत वर्मा ने कहा कि एसएसपी ने हिंदू जनमानस की आस्था एवं विश्वास के प्रतीक ‘भगवा ध्वज’ को छद्म दंगाइयों के हाथ में देकर उसका अपमान किया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को इलाहाबाद में हुई मॉक ड्रिल में डमी दंगाई केसरिया झंडा लहराते दिखे थे। पुलिस ने ‘दंगाइयों’ की पहचान के लिए उनके हाथों में केसरिया झंडा थमाया था। डमी दंगाइयों ने पुलिस को जमकर छकाया था। सपा सरकर वैसे भी दंगों के लिए भाजपा व इसके सहयोगी संगठनों को जिम्मेदार ठहराती रही है।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending