Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ब्राजील ने ट्यूनिशिया, कुवैत, फ्रांस में हमलों की निंदा की

Published

on

Luiz Alberto Figueiredo

Loading

रियो डी जेनेरियो | ब्राजील की सरकार ने ट्यूनिशिया, कुवैत और फ्रांस में हुए आतंकवादी हमलों की निंदा की है। ब्राजील के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “ब्राजील आतंकवादी हमलों की निंदा करता है, जिसमें दुनिया के अलग-अलग हिस्सो में निर्दोष लोगों की जान जा रही है। आज भी इन हमलों ने ट्यूनिशिया के सौसे शहर, कुवैत और फ्रांस के इसरे प्रशासनिक क्षेत्र में मासूम लोगों को निशाना बनाया है।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के रपट के अनुसार, ब्राजील की सरकार ने इन हमलों को आपराधिक कृत्य कहा है और हिंसा एवं धार्मिक असहिष्णुता की कड़ी निंदा की है। ब्राजील की सरकार ने ट्यूनिशिया, कुवैत और फ्रांस की सरकार एवं जनता और आतंकवादी हमलों में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ संवेदना जताई है। बयान के अनुसार, “ये आपराधिक कृत्य हैं, जो कट्टरपंथी मानवाधिकारों के सम्मान और सहअस्तित्व की विचारधारा के नाम पर किए जाते हैं।” ट्यूनिशिया, कुवैत और फ्रांस में हुए आतंकवादी हमलों में अब तक 63 लोगों की मौत हुई है। अब तक हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि इन तीन हमलों का आपस में कोई संबंध है या नहीं।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending