Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

वसुंधरा समर्थन जुटाने को विधायकों से मिलीं

Published

on

CM-vasundhara

Loading

जयपुर। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर यानी ‘भगोड़ा मैच फिक्सर’ ललित मोदी को कई तरह से मदद करने के आरोपों के कारण इस्तीफे की मांग का दबाव झेल रहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार को पार्टी में अपने समर्थन का अनुमान लगाने के लिए भाजपा विधायकों से मुलाकात की। भाजपा सूत्रों के अनुसार, वसुंधरा ने अपने सरकारी आवास पर 20 विधायकों से मुलाकात की, जिसमें मंत्रिमंडल के सदस्य, अन्य विधायक और भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल थे।

सूत्रों ने बताया कि वसुंधरा से शुक्रवार तक और विधायक मुलाकात कर सकते हैं। एक भाजपा नेता ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा, “विधायकों और अन्य के साथ मुलाकातें दबाव बनाने की कोशिश की तरह लग रही हैं। दरअसल वह भाजपा नेताओं को बताना चाहती हैं कि उन्हें पार्टी की प्रदेश इकाई का समर्थन हासिल है।” कांग्रेस द्वारा ललित मोदी को ब्रिटिश आव्रजन दस्तावेज हासिल करने में मदद करने के मामले में वसुंधरा के हस्ताक्षर वाले दस्तावेज पेश करने के बाद से भाजपा नेतृत्व वसुंधरा मामले में स्पष्टत: बंटा हुआ नजर आ रहा है।

ललित मोदी पर वित्तीय अनियमितता का मामला चल रहा है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने लेकिन वसुंधरा के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, “भाजपा पूरी तरह मुख्यमंत्री के समर्थन में है। उनके इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं उठता।” ललित मोदी को मदद करने के मामले को गोपनीय रखने की अपील वाले वसुंधरा के हस्ताक्षर युक्त हलफनामे की प्रति सामने आने के बाद भाजपा ‘बैकफुट’ पर है। 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में भाजपा के 160 विधायक हैं और अधिकांश विधायक वसुंधरा के समर्थन में हैं।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending