Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राजस्थान : शिक्षक की पिटाई से क्षुब्ध छात्र ने जान दी

Published

on

Loading

 

जयपुर| राजस्थान में राज्य सरकार द्वारा संचालित एक स्कूल में कथित तौर पर एक शिक्षक द्वारा अपमान, उत्पीड़न और पिटाई से क्षुब्ध होकर 16 साल के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। राजधानी जयपुर से 290 किलोमीटर दूर स्थित बारन जिले के रामपुरिया गांव में का यह मामला शनिवार को प्रकाश में आया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बनस्थूनी गांव के सरकारी माध्यमिक विद्यालय के 10वीं कक्षा के छात्र दिलखुश सहरिया ने फांसी लगाकर जान दे दी।

पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को फोन पर बताया, “हमने आरोपी शिक्षक मुकुट बिहारी सेन को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया और उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी बनाया है। उन्हें सोमवार को निचली अदालत में पेश किया जाएगा।”

पुलिस ने बताया कि सहरिया ने अपने सुसाइट नोट में लिखा है कि वह यह कदम शिक्षक सेन के उत्पीड़न और पिटाई करने से तंग आकर उठा रहा है।

पुलिस के मुताबिक उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा, “एक बार जब मैं अपना गृहकार्य समय पर पूरा नहीं कर पाया था तो मेरे शिक्षक ने पूरी कक्षा के सामने मेरे से कहा था कि तुम मर क्यूं नहीं जाते ताकि तुम्हारे सर से यह बोझ कम हो जाए।”

सहरिया ने लिखा, “जब भी मैं अपना गृहकार्य समय पर पूरा नहीं कर पाता था, मेरे स्कूल के एक शिक्षक मुकुट जी मुझे सभी के सामने अपमानित करते थे और मेरी पिटाई करते थे। पुलिस अकंल कृपया आप उन्हें सजा जरूर देना। उन्हें आप माफ मत करना। मुझे आपसे बस यही चाहिए।”

राज्य में एक माह से भी कम समय के अंदर इस तरह का यह दूसरा मामला है।

इससे पहले इसी महीने में 12 साल के एक लड़के ने आत्महत्या कर ली थी। उसने अपने सुसाइड नोट में स्कूल के तीन अध्यापकों पर गृहकार्य पूरा न करने पर पिटाई करने का आरोप लगाया था।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending