Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

एम्स की मांग को लेकर जम्मू बंद, जनजीवन प्रभावित

Published

on

Loading

जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर के जम्मू क्षेत्र में बुधवार को व्यापारियों और वकीलों द्वारा क्षेत्र में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना की मांग को लेकर आहूत बंद से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। स्थानीय व्यापारियों, ट्रांसपोर्टरों और वकीलों की समन्वय समिति द्वारा बंद के आह्वान के कारण बुधवार को बाजार, सार्वजनिक परिवहन, व्यापार और शैक्षिक संस्थान बंद रहे।

सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध न होने के कारण सरकारी कार्यालयों, बैंकों और डाकघरों में भी कर्मचरियों की उपस्थिति अपेक्षाकृत कम रही।

शहर के पुराने इलाकों में पूरी तरह से बंद रहे, जबकि बाहरी इलाकों में छिटपुट सार्वजनिक वाहन दिखाई दिए।

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों ने सुरक्षा बल तैनात किए हैं।

जम्मू विश्वविद्यालय ने बुधवार को होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दी। विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, रद्द की गई परीक्षाओं के लिए नई तारीखें जल्द घोषित की जाएंगी।

समन्वय समिति में जम्मू बार एसोसिएशन, वाणिज्य एवं उद्योग चैंबर और स्थानीय ट्रांसपोर्टरों के एसोसिएशन शामिल हैं।

प्रादेशिक

बिहार के नालंदा में जदयू नेता की धारदार हथियार से हत्या, चुनाव के दौरान बने थे पोलिंग एजेंट

Published

on

Loading

नालंदा। बिहार के नालंदा में सोमवार को अपराधियों ने जदयू के एक नेता पर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी। एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार ने चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक, पूरा मामला परवलपुर थाना के माऊआ गांव का है। मृतक की पहचान अनिल कुमार के रूप में की गई है।

अनिल के परिजनों ने बताया कि वो लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग एजेंट बने थे। इसके बाद गांव के ही कुछ लोगों ने उन्हें देख लेने की धमकी दी थी। आज उनकी निर्मम हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। नालंदा के पुलिस अध्यक्ष अशोक मिश्रा ने बताया कि जमीनी विवाद की बात सामने आ रही है। पुलिस हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है। दोषी चाहे जो भी उसे बख्शा नहीं जाएगा।

जानकारी के अनुसार, अनिल शौच के लिए आज सुबह खेत की ओर गए थे। जहां पर घात लगाए गांव के ही आधा दर्जन बदमाशों ने उन पर भाला से हमला कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के उपरांत जदयू प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि अनिल कुमार जदयू के सच्चे सिपाही थे। यह पोलिंग एजेंट भी बने थे इसके बाद कुछ लोगों ने इन्हें देख लेने की धमकी दी थी। उन्हीं लोगों के द्वारा आज उनकी हत्या कर दी गई है। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ है।

Continue Reading

Trending