Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रैना, धौनी का विकेट गिरने से बदल गया मैच : फ्लेमिंग

Published

on

Loading

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के हरभजन सिंह द्वारा एक ही ओवर में सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धौनी का विकेट हासिल करना मैच का ‘टर्निग प्वाइंट’ साबित हुआ। मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लेंडल सिमंस के 51 गेंदों में 65 रनों की बदौलत छह विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड ने भी आखिर में 17 गेंदों में 41 रनों की आतिशी पारी खेली। जवाब में सुपर किंग्स 19 ओवरों में 162 रनों पर सिमट गए।
मैच के बाद फ्लेमिंग ने कहा, “यह मैच हमारे लिए कठिन रहा। मुंबई इंडियंस अपने घरेलू मैदान पर बहुत अच्छा खेलते हैं। कुछ मौके हमारे पास आए लेकिन हम उसका पूरा फायदा नहीं उठा सके।”

फ्लेमिंग के अनुसार, “हमने मुंबई को 187 पर रोककर अच्छा किया, लेकिन इसके बाद हरभजन द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की दो गेंदों ने मैच बदल दिया। दो बड़े खिलाड़ियों सुरेश रैना और धौनी का विकेट गंवाना मैच का टर्निग प्वाइंट रहा।”

गौरतलब है कि मुबई इंडियंस जीत के साथ फाइनल में पहुंच गए।

दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को अब फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे क्वालीफायर में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले इलिमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा। दूसरा क्वालीफायर शुक्रवार को रांची में खेला जाना है।

फ्लेमिंग ने कहा कि टीम दूसरे क्वालीफायर में अपनी गलतियों में सुधार कर जीत हासिल करने की कोशिश करेगी।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending