Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व शतरंज : आनंद, कार्लसन के बीच 8वीं बाजी भी ड्रॉ

Published

on

Loading

चेन्नई| विश्व शतरंज चैम्पियनशिप के तहत मंगलवार को मौजूदा चैम्पियन नॉर्वे के मैगनस कार्लसन और भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद के बीच आठवीं बाजी भी ड्रॉ रही। दुनिया भर के समर्थकों को इस बाजी के सकारात्मक परिणाम की उम्मीद थी, लेकिन कार्लसन और आनंद ने 41 चालों के बाद रूस के सोच्ची में चल रही आठवीं बाजी में बराबर-बराबर अंक बांटने पर सहमति जता दी।

आठवीं बाजी के बाद कार्लसन 4.5 अंकों के साथ बढ़त लिए हुए हैं, जबकि आनंद ने एक जीत के साथ 3.5 अंक हासिल किए हैं। बुधवार का दिन चैम्पियनशिप में आराम का दिन है और अगली बाजी गुरुवार को खेली जाएगी। कार्लसन ने जहां दूसरी और सातवीं बाजी में जीत हासिल की, वहीं आनंद तीसरी बाजी जीतने में सफल रहे हैं। शेष बाजियां ड्रॉ रहीं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending