Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सचिन और नमन को बीएफआई करेगी सम्मानित

Published

on

सचिन सिंह, मुक्केबाज, एआईबीए, चैम्पियनशिप, अजय सिंह

Loading

सचिन सिंह, मुक्केबाज, एआईबीए, चैम्पियनशिप, अजय सिंह

                           मुक्केबाजी

नई दिल्ली | एमेच्योर अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ (एआईबीए) की यूथ चैम्पियनशिप में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले सचिन सिंह को भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) एक लाख रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित करेगा। इस बात की घोषणा बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने शनिवार को की। सचिन ने सेंट पीटर्सबर्ग में खेली गई इस चैम्पियनशिप में 46-49 किलोग्राम भारवर्ग में क्यूबा के जॉर्ज ग्रिनान को 5-0 से मात देते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया।

सचिन ने इस टूर्नामेंट में छह साल के अंतराल के बाद भारत को स्वर्ण दिलाने में कामयाब रहे हैं। उनसे पहले 2010 में विकास कृष्ण ने 91 भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था।

वहीं नमन तंवर ने 91 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को कांस्य पदक दिलाया है। वह सेमीफाइनल में क्यूबा के पेरू से हार गए थे। बीएफआई ने उन्हें 25,000 रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने इस पर कहा, “हमारे युवा मुक्केबाज सचिन और नमन ने यूथ चैम्पियनशिप में भारत को पदक दिलाकर सम्मान दिलाया है। मैं उम्मीद करता हूं कि यह नगद पुरस्कार उन्हें भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा देगा। भारत को विश्व मुक्केबाजी मंच पर दोबारा पहचान दिलाने के मकसद में यह हमारा पहला कदम है।”

सचिन और नमन के अलावा उनको प्रशिक्षकों को भी बीएफआई पुरस्कार देगा।
 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending