Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मैं दुनिया में कहीं भी जाता हूं तो तमिलनाडु की चर्चा किए रह नहीं पाता: पीएम मोदी

Published

on

Loading

तिरुचिरापल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय तमिलनाडु दौरे पर हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली में एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, “मैं कामना करता हूं कि 2024 सभी के लिए शांतिपूर्ण और समृद्ध हो. यह मेरा सौभाग्य है कि 2024 में मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम तमिलनाडु में हो रहा है. आज लगभग 20,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी, जिससे तमिलनाडु की प्रगति को मजबूती मिलेगी. मैं इन परियोजनाओं के लिए आपको बधाई देता हूं.” पीएम मोदी ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के तहत राज्य में सड़क, रेलवे, पोर्ट, एयरपोर्ट, एनर्जी और पेट्रोलियम पाइप लाइन को विकसित करने में मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि इन प्रोजेक्ट्स से तमिनाडु में विकास होगा और इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

तिरुचिरापल्ली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “2023 के आखिरी कुछ हफ्ते तमिलनाडु के कई लोगों ने काफी परेशानी उठाई, भारी बारिश के चलते हमने अपने कई साथियों को खो दिया और संपत्ति का भी काफी नुकसान हुआ है.” पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “संकट के इस समय में केंद्र सरकार तमिलनाडु के लोगों के साथ खड़ी है. हम राज्य सरकार को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. इसके अलावा, कुछ दिन पहले ही हमने विजयकांत को खो दिया. वह न केवल सिनेमा बल्कि राजनीति की दुनिया के भी कप्तान थे. उन्होंने फिल्मों में अपने काम से लोगों का दिल जीता. एक राजनेता के रूप में, उन्होंने हमेशा राष्ट्रीय हित को हर चीज से ऊपर रखा. मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मुझे तमिलनाडु के एक और बेटे, डॉ एमएस स्वामीनाथन की भी याद है. जिन्होंने हमारे देश के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जिन्हें हमने उन्हें पिछले साल खो दिया.”

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे बहुत से तमिल मित्र रहे हैं, मेरी उनसे बहुत आत्मीयता रही है. मुझे उनसे तमिल कल्चर के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला है. मैं दुनिया में कहीं भी जाता हूं तो तमिलनाडु की चर्चा किए रह नहीं पाता. पीएम मोदी ने कहा कि मेरा प्रयास है कि देश के विकास और विरासत में तमिलनाडु से मिली सांस्कृतिक प्रेरणा का लगातार विस्तार हो.

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा दावा, कहा- इंडिया गठबंधन को मिलेगा 300 से अधिक सीटों का जनादेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव के चरण पूरे हो रहे हैं, यह स्पष्ट होता जा रहा है कि बीजेपी सरकार को जनता खारिज करती जा रही है। पांचवें चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि चार जून को यह सरकार जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। मेरा यह दावा है कि जिस विश्वास से जनता हमें वोट दे रही है, हम उसपर खरे उतरेंगे और एक निष्पक्ष और स्थित सरकार जनता को देंगे, जो जनता के हित में काम करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल अमित शाह दिल्ली आए थे और उन्होंने यह कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग पाकिस्तानी समर्थक हैं। मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं कि उनको मुझसे परेशानी है तो वो मुझे गालियां दें, देश को क्यों गाली दे रहे हैं। क्या दिल्ली में हमें सरकार बनाने का मौका देने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक हैं। अमित शाह पद के अहंकार में हैं और देशवासियों को गालियां दे रहे हैं। उन्हें शायद यह नहीं पता है कि चार जून को उनकी पार्टी की सरकार नहीं बन रही है। योगी आदित्यनाथ भी आए और मुझे गालियां देने लगे, मुझे गाली देने से क्या होगा, उनकी पार्टी के नेता ही उन्हें उत्तर प्रदेश के सीएम पद से हटाना चाहते हैं। यह बात उन्हें समझनी चाहिए।

Continue Reading

Trending