Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

आध्यात्म

तुला राशि में लग रही है ग्रहों की चौकड़ी, अक्टूबर में इन 4 राशियों पर होगी धनवर्षा  

Published

on

Four Planets in Libra

Loading

नई दिल्ली। तुला राशि में इस महीने चार ग्रहों का प्रवेश होने जा रहा है। मंगल और केतु तो तुला राशि में पहुंच चुके हैं और अब 18 अक्‍टूबर को सूर्य तुला राशि में प्रवेश करेंगे। उसके अगले दिन 19 अक्‍टूबर को बुध भी कन्‍या राशि से तुला राशि में पहुंच जाएंगे।

इस प्रकार तुला राशि में चार ग्रहों की चौकड़ी लग जाएगी। ग्रहों का इस तरह से एक राशि में आ जाना ज्योतिषीय दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों की यह चौकड़ी 4 राशियों के लोगों को मालामाल बनाएगी। देखिए क्‍या आपकी राशि है इनमें शामिल।

मेष राशि

तुला राशि में लगने जा रहा ग्रहों का मजमा मेष राशि के जातकों के लिए कई शुभ बनाएगा। इसके प्रभाव से मेष राशि के जातकों की सेहत में काफी सुधार देखने को मिलेंगे। काफी समय से रुका हुआ कोई बड़ा पेमेंट व्‍यापारियों को मिलने से उनकी कई रुकी योजनाएं फिर से आरंभ हो सकती हैं। इस वक्‍त आपके घर और कार्यक्षेत्र का माहौल भी काफी खुशनुमा रहेगा। आपके परिवार में भी खुशियों का माहौल रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को अक्‍टूबर में बनने वाले ग्रहों के शुभ योग अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। आपके कई बिगड़े कार्य जिनको लेकर आप काफी समय से परेशान थे, वे पूर्ण होने की संभावना है। परिवार के लोगों के साथ आपके संबंधों में काफी सुधार होगा।

बिजनस में जीवनसाथी की सलाह लेकर आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्‍त होगी। हालांकि महीने के अंत में आपको किसी मामले में उत्‍तेजित न होने की सलाह है। क्रोध पर काबू रखें।

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि वालों के लिए इन 4 ग्रहों का संयोग बेहद शुभ प्रभाव देने वाला माना जा रहा है। इस महीने धन लाभ के साथ ही आपके लिए कार्यक्षेत्र में भी उन्‍नति के योग बन रहे हैं। आपको बिजनस में बेहतर मुनाफा हासिल होगा।

मित्रों की तरफ से आपको कारोबार में कोई बड़ी मदद प्राप्‍त होगी। परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें तो आपका हर कार्य आसानी से पूरा हो जाएगा। करियर की बात करें तो इस महीने आपके लिए नौकरी का कोई अच्‍छा ऑफर आ सकता है।

मकर राशि 

मकर राशि के लोगों के लिए अक्‍टूबर का महीना धार्मिक कार्यों वाला रहेगा। पूजापाठ में आपका मन लगेगा। तुला राशि में बन रहे शुभ योग की वजह से आपके रुके कार्य बन जाएंगे और आपको ऑफिस के कार्य में सम्‍मान की प्राप्ति होगी। नौकरी में मनचाहे परिणाम आएंगे और कारोबार में बड़ी मात्रा में धन हाथ में आने से संतोष होगा। परिवार में सब कुछ अच्‍छा रहेगा। सेहत का इस महीने विशेष ध्‍यान रखें।

डिसक्लेमर: उपरोक्त जानकारी की पूर्ण सत्य व सटीक होने का हमारा दावा नहीं है। कृपया संबंधित विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।  

Continue Reading

आध्यात्म

नौकरी में चाहिए प्रमोशन तो अपनाएं ज्योतिष के ये उपाय

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप पिछले काफी समय नौकरी कर रहे हैं और आपका प्रमोशन नहीं हो रहा है। या फिर आपकी बॉस से नहीं बन रही है तो ये कुछ सरल उपाय करके आप सफलता पा सकते हैं।

. शनिवार की सुबह जल्दी उठें और नित्य कर्मों से निवृत्त होकर घर में किसी पवित्र स्थान पर पूजन का विशेष प्रबंध करें या किसी मंदिर में जाएं। शनिवार शनि की पूजा का विशेष दिन माना जाता है। शनि हमारे कर्मों का फल देने वाले देवता हैं। अत: इसी दिन शनि देव का विधिवत पूजन करनी चाहिए।

. तरक्की के लिए सूर्य देवता को मनाना काफी शुभ बताया जाता है। जो लोग आसानी से तरक्की करते हैं उनका सूर्य काफी मजबूत होता है। प्रतिदिन सुबह सूर्य को पानी अर्पित करें और सूर्य नमस्कार करें। सूर्य देवता को जल अर्पित करने वाला बर्तन तांबे का हो और उसमें थोड़ा गंगाजल डालें। जल अर्पित करने के बाद सूर्य देवता से अपनी इच्छा रोज जाहिर किया करें।

. यदि नौकरी-पेशा करने वाले जातकों को प्रमोशन नहीं मिल रहा है अथवा उनकी तनख्वाह में वृद्धि नहीं हो रही है तो उन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी की आराधना करना चाहिए।

. प्रतिदिन पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाना चाहिए। सात प्रकार के अनाजों को एकसाथ मिलाकर पक्षियों को खिलाएं। इसमें गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा, चावल, दालें शामिल की जा सकती हैं। प्रतिदिन सुबह यह उपाय करें, जल्दी ही नौकरी से जुड़ी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी।

. रात को सोते समय एक तांबे के बर्तन में पान भरकर अपने बिस्तर के नीचे रखें और सुबह उठते ही, बिना किसी को बोले, यह जल घर के बाहर फेंक दें।

. भगवान विष्णु की आराधना करने से भक्तों की मन की मुराद पूरी होती है इसलिए नौकरी में प्रमोशन पाने के इच्छुक जातकों को भगवान विष्णु जी की आराधना करनी चाहिए।

Continue Reading

Trending