Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राजद ने सांसद पप्पू यादव को जारी किया कारण बताओ नोटिस

Published

on

Pappu yadav-notice

Loading

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने दल के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को दल विरोधी आचरण के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यादव से 15 दिनों के अंदर सफाई मांगी गई है। राजद के प्रधान महासचिव रामदेव भंडारी ने गुरुवार को सांसद पप्पू यादव को पत्र लिखकर कहा है कि राजद सांसद होने के बावजूद आपका आचरण दल द्वारा घोषित नीतियों, रणनीतियों तथा निर्देशों के विरोध में हो रहा है। यहां तक कि आप अध्यक्ष के विरोध में भी बयान दे रहे हैं।

भंडारी ने पत्र के माध्यम से तीन बिन्दुओं पर स्पष्टीकरण मांगा है। पत्र में जिक्र किया गया है कि सांप्रदायिक शक्तियों से बिहार को बचाने के लिए नीतीश कुमार की सरकार का सदन में समर्थन करने का निर्णय लिया गया है, लेकिन आपने विधायकों से जीतन राम मांझी को समर्थन देने की अपील की और इसके लिए प्रलोभन देने का भी काम किया।

इसके अलावा कहा गया है कि दल के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद के फोटो का इस्तेमाल अपने पॉकेट संगठन ‘युवा शक्ति’ के बैनर और पोस्टर में किया जा रहा है, जो दल विरोधी आचरण है। पत्र के माध्यम से यह भी पूछा गया है कि आप पिछले कुछ महीनों से पार्टी विरोधी व्यक्तव्य मीडिया में दे रहे हैं। दल ने इन आचरणों को गंभीरता से लिया है। ऐसे में दल विरोधी आचरण मानते हुए क्यों नहीं कारवाई की जाए। इसका जवाब 15 दिनों के अंदर मांगा गया है।

प्रादेशिक

हरियाणा के नूंह में दर्दनाक सड़क हादसा, टूरिस्ट बस में आग से आठ जिंदा जले, 24 घायल

Published

on

Loading

नूंह। हरियाणा के नूंह में शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 24 घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बस की खिड़कियां तोड़कर घायलों को निकाला गया.

हादसा हरियाणा के नूंह में कुंडली मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ। जीवित बचे लोगों ने कहा कि उन्होंने शनिवार देर रात करीब 1.30 बजे बस के पिछले हिस्से में आग की लपटें देखीं और ड्राइवर को सचेत करने की कोशिश की। आग बढ़ती देख एक मोटरसाइकिल सवार ने बस का पीछा किया और ड्राइवर को चेतावनी दी, जिसने बस रोक दी। स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की और आगे की सीटों पर बैठे लोगों को बचाया।

एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि आग लगने के बारे में जानने के बाद वह वाहन से बाहर कूद गई और खुद को बचाया। उन्होंने आगे कहा कि एक बाइक सवार व्यक्ति ने बस में आग लगी देखी और ड्राइवर को सचेत करने के लिए वाहन को ओवरटेक किया। उसने कहा, “मैंने बस के नीचे से एक आवाज़ सुनी। मुझे लगा कि वाहन सड़क पर किसी ऊंचे ढांचे पर चल रहा था, इसलिए मैंने आवाज़ की। हालांकि, बाद में गंध भी आई। एक बाइक सवार जो कई किलोमीटर तक बस के पीछे था, आगे निकल गया और सामने आकरर ड्राइवर को बताया कि बस में आग लग गई है, मैं आगे की एक सीट पर बैठी थी, इसलिए मैं कूद गई।

महिला ने कहा कि कई यात्री उसके रिश्तेदार थे और वे पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले थे। वह भी पंजाब के लुधियाना से हैं। उन्होंने बताया कि वे 7-8 दिन की तीर्थयात्रा पर गए थे और घर लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक, बस में सवार सभी लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले हैं. ये लोग बस से मथुरा और वृंदावन दर्शन करने के लिए आए थे. वापस घर लौट रहे थे, तभी एक्सप्रेसवे पर हादसा हुआ। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे की जांच की जाएगी. पहली नजर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है।

Continue Reading

Trending