Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अब तेजस्वी यादव पर मानहानि मुकदमे का संकट, अहमदाबाद कोर्ट में सुनवाई आज

Published

on

Tejashwi Yadav

Loading

पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरह बिहार के उपमुख्‍यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्‍वी यादव की मुश्किलें भी मानहानि मामले में बढ़ सकती हैं। अहमदाबाद के सिटी कोर्ट में तेजस्वी के खिलाफ दर्ज मानहानि के मुकदमे में आज 1 मई को सुनवाई होगी। तेजस्‍वी ने गत दिनों कहा था कि इस देश में केवल गुजराती ठग हो सकते हैं, एलआईसी, बैंक का पैसा दे दो फिर वो लेकर भाग जाएंगे।

इस पर, अहमदाबाद के हरेश प्राणशंकर मेहता ने IPC की धारा 499 व 500 के तहत तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने अहमदाबाद एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में अपनी शिकायत में लिखा है कि गत दिनों तेजस्‍वी ने गुजरातियों के लिए मानहानि कारक टिप्‍पणी की थी।

मीडिया के समक्ष दिये बयान में तेजस्‍वी ने कहा था कि जो भी दो ठग है ना, ठगी की अनुमति है। आज देश के हालात में देखा जाए तो सिर्फ गुजराती ही ठग हो सकते हैं। उसके ठगी को माफ किया जाएगा। एलआईसी का पैसा दे दो, बैंकों का पैसा दे दो, फिर वो लोग लेके भाग जाएगा, तो कौन जिम्‍मेदार होगा।

शिकायतकर्ता ने तेजस्‍वी के इस बयान को गुजरातियों का अपमान बताते हुए कहा है कि ठग अर्थात बदमाश, धूर्त, लुच्‍चा और अपराधी व्‍यक्ति। गुजरातियों के लिए ऐसे निम्‍न स्‍तर के शब्‍द का प्रयोग किया गया है। तेजस्‍वी यादव ने सार्वजनिक रुप से गुजरातियों को अपमानित किया है। ऐसे बयान देने से गुजरात से बाहर गुजरातियों को लोग शंका की नजर से देखने लगेंगे।

गौरतलब है कि मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर मानहानि के मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। जिसके चलते राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्‍यता चली गई।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending