Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

उप्र: अब एक ही आयोग से होगा शिक्षकों का चयन, नई वेबसाइट लांच

Published

on

up news

Loading

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शिक्षा आयोग के गठन के संबंध में एक प्रेजेंटेशन बैठक में हिस्‍सा लिया। बैठक में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक ही आयोग से बेसिक, माध्यमिक, उच्च और तकनीकी कालेजों में शिक्षकों का चयन होगा। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी ने एकीकृत आयोग के लिए दिशा-निर्देश जारी क‍रते हुए कहा कि नया आयोग ही टीईटी की परीक्षा कराएगा।

बैठक में सीएम योगी ने संस्कृत विद्यालय के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने के लिए विभाग से प्रस्‍ताव भी मांगा है। इसी के साथ मुख्‍यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के जीर्णोद्धार के लिए कार्ययोजना तैयार करें। इस दौरान सीएम योगी ने लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश की नई वेबसाइट का किया शुभारंभ भी किया।

नई वेबसाइट के लांच के साथ थी यूपी में OTR (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) की व्यवस्था शुरु हो गई है। जिसके चलते अब उप्र में बार-बार विवरण नहीं देना होगा। सीएम ने इस मौके पर निर्देश देते हुए कहा कि समय पर नियुक्तियां की जाएं। इसी के साथ ई-अधियाचन की व्यवस्था भी लागू की जाए। नई वेबसाइट युवाओं के लिए उपयोगी होगी। इससे शासन और आयोग में बेहतर समन्वय स्‍थापित होगा।

up news, up latest news, up news today,

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending