Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

अखिलेश के लिए गढ़ बचाने की चुनौती, शिवपाल यादव से आज की मुलाक़ात

Published

on

Akhilesh Yadav Met Shivpal Singh Yadav

Loading

इटावा। मैनपुरी का रण सपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बनता जा रहा है। मुलायम सिंह यादव के निधन के चलते होने वाले इस उपचुनाव में पुत्र अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पिता का वास्तविक राजनीतिक उत्तराधिकारी साबित करने की चुनौती है।

यह भी पढ़ें

Dimple yadav ने किया नामांकन, अखिलेश बोले- होगी अब तक की सबसे बड़ी जीत

इस तरह अपने बालों को बिना डैमेज किए करें स्ट्रेट, अपनाएं ये घरेलू उपाय

मैनपुरी को सपा का गढ़ माना जाता है और इस गढ़ को बचाने के लिए अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी व पूर्व सांसद डिंपल यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। दिक्कत यह है कि डिंपल का मुकाबला पूर्व सपाई व वर्तमान में भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य से है। इसीलिए अखिलेश यादव कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते।

इसी क्रम में वे अपने चाचा प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से आज उनके सैफई स्थित आवास पर मिलने पहुंचे। अखिलेश के साथ डिंपल यादव और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव भी थे। इस दौरान परिवार के सदस्यों के अलावा किसी को भी घर में प्रवेश नहीं मिला।

इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने फोटो भी ट्वीट की। माना जा रहा है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर शिवपाल सिंह यादव के साथ कई मुद्दों पर वार्ता करने अखिलेश यादव उनके घर पहुंचे थे।

करीब 45 मिनट तक चली मुलाकात

अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली। डिंपल ने चाची सरला यादव से भी मुलाकात की। इन सभी के शिवपाल के आवास पर आगमन की सूचना पर मीडिया का भी जमावड़ा लग गया।

इस दौरान शिवपाल सिंह यादव के आवास से परिवार के सदस्यों के अलावा सुरक्षा के जवान एवं निजी पीएसओ भी बाहर निकाल दिए गए थे। वार्ता के पश्चात अखिलेश एवं डिंपल यादव एक साथ गाड़ी में बैठकर बाहर निकल गए।

लम्बे समय से इटावा के साथ मैनपुरी में ही डटे हुए अखिलेश यादव को भी पता है कि इस चुनाव में बिना शिवपाल यादव को अपने साथ रखे, डिंपल की राह आसान नहीं होगी। ओमप्रकाश राजभर के साथ ही शिवपाल सिंह यादव को सपा गठबंधन से जुदा करने वाले अखिलेश यादव ने आज यह बड़ा कदम उठाया।

समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शिवपाल सिंह यादव का भी नाम शामिल किया है। अब देखना है कि शिवपाल प्रचार करने जाते हैं या नहीं।

Akhilesh Yadav Met Shivpal Singh Yadav, Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav news, Akhilesh Yadav latest news,

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending