Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र: मंत्रियों के नाम पर भी चौंका सकती है भाजपा, यह दो हैं उद्धव के घोर विरोधी

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र में बतौर सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम पद पर देंवेंद्र फडणवीस को शपथ दिलाकर चौकाने वाली भाजपा अब कैबिनेट में भी कुछ ऐसे लोगों को शामिल करवाने की तैयारी में हैं जिसे महाराष्ट्र की राजनीति में मास्टर स्ट्रोक कहा जा सकता है। सरकार गठन को 1 महीने से ज्यादा वक्त होने के बाद भी अब तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका है।

कहा जा रहा था कि मंत्री पदों को लेकर भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। खबर है कि 7 अगस्त तक कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल 15 से 16 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। इसके बाद कुछ और मंत्री परिषद का हिस्सा हो सकते हैं।

कहा यह भी जा रहा है कि जिस तरह से भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाकर चौंकाया था, उसी तरह इस बार मंत्रियों के नाम पर भी चौंका सकती है। भाजपा कोटे से 8 से 9 मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है। इनमें जो 2 नाम चौंकाने वाले हैं, वे निर्दलीय विधायक रवि राणा और नाराय़ण राणे के बेटे नीतेश राणे के हैं।

रवि राणा अमरावती की सांसद नवनीत राणा के पति हैं और उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान पर विवादों में घिर गए थे। पत्नी नवनीत राणा के साथ उन्हें जेल तक जाना पड़ा था और करीब दो सप्ताह बाद बाहर आए थे। ऐसे में भाजपा की ओर से उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने से साफ है कि वह उद्धव ठाकरे को दर्द देने वाले नेताओं को प्रमुखता दे रही है। एक समय शिवसेना में बड़ी टूट करवाकर पार्टी छोड़ने वाले नारायण राणे के बेटे नीतेश राणे को भी मंत्री बनाने की चर्चा जोरों पर हैं।

संकेत हैं कि भाजपा के नौ और शिंदे समूह के सात लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, दादा भूसे, उदय सामंत जैसे नेताओं के नाम चर्चा में हैं। इन लोगों को देवेंद्र फडणवीस के भी करीबियों में ही गिना जाता है लेकिन रवि राणा और नीतेश राणे सरप्राइज माने जा रहे हैं।

खास बात यह है कैबिनेट गठन को लेकर खास ख्याल रखा गया है कि जहां शिवसेना कमजोर है, वहां एकनाथ शिंदे गुट के लोगों को मंत्री पद दिया जाए। भाजपा का मानना है कि इससे उद्धव ठाकरे को कमजोर करने में मदद मिलेगी।

देखें मंत्रिमंडल संभावित की लिस्ट

भाजपा कोटे से मंत्री (संभावित)

चंद्रकांत पाटील

सुधीर मुनगंटीवार

गिरीश महाजन

राधाकृष्ण विखे पाटील

प्रवीण दरेकर

रवींद्र चव्हाण

बबनराव लोणीकर

नीतेश राणे

रवि राणा

शिंदे गुट से मंत्री (संभावित)

दादा भुसे

उदय सामंत

दीपक केसरकर

संदीपन भुमरे

अब्दुल सत्तार

संजय शिरसाट

बच्चू कडू

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending