Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भोपाल : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल में दो सहकर्मियों के साथ हुई मारपीट के विरोध में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं। वहीं हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों और प्रबंधन के बीच बातचीत जारी है। हमीदिया अस्पताल में बुधवार को एक मरीज के परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात दो जूनियर डॉक्टरों की पिटाई कर दी थी। इस घटना के विरोध में गुरुवार से गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। हमीदिया अस्पताल गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के अंतर्गत आता है। अस्पताल में जहां मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं।

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ.आदित्य लूनावत का कहना है कि जब तक डॉक्टर्स प्रोटेक्शन एक्ट के तहत आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती है, तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी। उनका कहना है कि वे चाहते हैं कि अस्पताल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं।

गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.डी.पी. दुबे और हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के बीच गुरुवार को बातचीत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इधर, पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ डॉक्टर्स प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending