Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में WHO के मानक से 10 गुना ज्यादा हो रहे कोरोना टेस्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना काबू में आ गया है। अगर जनता ने सरकार का साथ दिया और कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया तो जल्द ही प्रदेश से कोरोना का खात्मा हो जाएगा। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के सिर्फ 642 मामले सामने आए हैं। राज्‍य में कुल सक्रिय मरीजों की संख्‍या 12243 रह गई है। इस दौरान 3.06 लाख टेस्‍ट भी किए गए हैं।

बता दें कि कोरोना टेस्टिंग के मामले में यूपी रोज़ नए रिकार्ड बना रहा है। अब तक प्रदेश में पांच करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। देश के किसी भी राज्य में अब तक इतने कोरोना टेस्ट नहीं किए गए हैं। यूपी में औसतन तीन लाख कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं जो डब्ल्यूएचओ के तय मानक से 10 गुना हैं। डब्ल्यूएचओ ने प्रतिदिन 32 हजार कोविड टेस्टिंग का मानक तय किया है।

बता दें कि डब्लूएचओ इसके पहले भी योगी सरकार की तारीफ़ कर चुका है। डब्लूएचओ ने योगी आदित्यनाथ सरकार के ट्रेस, टेस्ट तथा ट्रीट के फार्मूला पर काम करने के प्रयास की तारीफ की थी। डब्ल्यूएचओ ने कहा था कि भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने गांव में भी जाकर घर-घर लोगों का परीक्षण किया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए सीएम योगी अधिकारियों को लगातार निर्देश दे रहे हैं। इतना ही नहीं वो खुद भी एक के बाद एक तमाम जिलों के दौरे कर वहां की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। सीएम योगी की इसी मुस्तैदी का असर है कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending