Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में फिर बढ़े कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में 35,156 नए केस, 258 मौतें

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 35,156 कोरोना के नए मरीजों की पहचान हुई है। वहीं ठीक होने वाले लोगों की संख्या 25,613 रही।

इसी के साथ यूपी में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3,09,237 हो गई है। बीते दिन सूबे में इस खतरनाक वायरस की वजह से 258 लोगों की जान चली गई।

मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि कल प्रदेश में 2,25,312 सैंपल की जांच की गई। प्रदेश में अब तक 1,00,41,134 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लग चुकी है।

इसमें से 21,56,203 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगी है। निजी अस्पताल और नर्सिंग होम में रजिस्ट्रेशन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।

बता दें कि कल यानी बुधवार को जारी हुए आंकड़ों में यूपी में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली थी। प्रदेश में कल 29824 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे जबकि इससे ज्यादा 35903 मरीज स्वस्थ हुए थे।

गौरतलब है कि कोरोना महामरी पर काबू पाने के लिए यूपी सरकार ने कई सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्रदेश में अब हर हफ्ते 2 दिन की जगह तीन दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। योगी सरकार के नए आदेश के मुताबिक अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending