Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं, लिखा- हर हर महादेव

Published

on

Loading

लखनऊ। आज महाशिवरात्रि का पर्व पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। भोर से ही भोले के भक्त शिव शंकर के मंदिरों में जल चढ़ा और माथा टेक कर आशीर्वाद ले रहे हैं। मंदिरों के बाहर लाइन लगा कर खड़े हैं और उन्हें दूध, बेलपत्र, भांग और धतूरा चढ़ाकर अपनी मनोकामनाएं पूरी करने की प्रार्थना कर रहे हैं।

इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, भगवान भोलेनाथ की पावन आराधना को समर्पित ‘महाशिवरात्रि’ के पर्व की सभी भक्तों एवं प्रदेशवासियों को अनंत शुभकामनाएं। देवाधिदेव महादेव की कृपा से सभी प्राणियों के जीवन में सुख, समृद्धि, शांति और सद्भाव का वास हो।समस्त जगत का कल्याण हो। ‘हर हर महादेव’

बता दें कि हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि का विशेष महत्व होता है. इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूरी होती हैं. ऐसा माना जाता है कि विधि र्वक व्रत और पूजा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

नेशनल

लोकसभा चुनाव: यूपी की 13 सीटों पर वोटिंग जारी, इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत आज देशभर की 96 सीटों पर मतदान जारी है। आज जिन सीटों पर मतदान है उनमें आंध्र प्रदेश की सभी 25, तेलंगाना की सभी 17, उत्तर प्रदेश की 13 और महाराष्ट्र की 11 सीट शामिल हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश की 8-8, बिहार की 5, झारखंड और ओडिशा की 4-4 और जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर मतदान होना है।यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव जिस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, उस पर भी आज ही वोटिंग है। यूपी में आज शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा,सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच में वोटिंग हैं।

ये 4 सीटें हैं हाई प्रोफाइल

खीरी

खीरी से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उत्कर्ष वर्मा और बसपा के अंशय कालरा से है।

कन्नौज

कन्नौज से यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव 12 साल बाद चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के सुब्रत पाठक से है। बसपा ने यहां से इमरान बिन जफर को उतारा है।

इटावा

इटावा में बीजेपी से पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया चुनावी मैदान में हैं। गठबंधन की ओर से सपा के जितेंद्र दोहरे और बसपा से पूर्व सांसद सारिका सिंह बघेल चुनाव लड़ रही हैं।

उन्नाव

उन्नाव में मौजूदा सांसद साक्षी महराज बीजेपी से फिर चुनावी मैदान में हैं। इंडिया-गठबंधन से सपा के टिकट पर पूर्व सांसद अन्नू टंडन प्रत्याशी हैं। बसपा ने अशोक कुमार पांडेय को अपना प्रत्याशी बनाया है।

Continue Reading

Trending