Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊः कोरोना के खात्मे के लिए दयाल रेज़ीडेंसी कॉलोनी में पंच कुण्डीय महायज्ञ का हुआ आयोजन

Published

on

Loading

लखनऊ। समाज में फैली बुराई और कोरोना महामारी के खिलाफ आज दयाल रेज़ीडेंसी कालोनी में पंच कुण्डीय महायज्ञ का आयोजन हुआ। यह महायज्ञ गायत्री परिवार के तत्वाधान में सम्पन्न हुआ। गायत्री परिवार हरिद्वार की लखनऊ शाखा के संतों ने मां गायत्री के वेद मंत्रों का जाप करते हुए पांच कुंडों में विशाल महायज्ञ कराया। कालोनी के सभी सभ्रांत नागरिकों ने महायज्ञ में समाज मे फैली बुराई एवम देश हित और समाज हित के कल्याण हेतु कोरोना महामारी के खिलाफ वेद मंत्रों का जाप करते हुए हवन किया।

हवन सामग्री और देशी घी की खुशबू एवम मंत्रोचार से आज दयाल रेज़ीडेंसी कालोनी गूंज उठी। इस महायज्ञ में अपने परिजनों के साथ पुरुषों और महिलाओं ने आहूति दी। महायज्ञ सम्पन्न कराने वाले गायत्री परिवार के संतों ने बताया कि यज्ञ करने की परम्परा बहुत प्राचीन है। यज्ञ से राक्षसी प्रवित्ति का विनाश होता है। आत्मा के साथ साथ मन का शुद्धिकरण होता है।

गायत्री परिवार का मानना है कि हर व्यक्ति को अपने परिवार के कल्याण के साथ साथ समाज की कुरीतियों के खिलाफ प्रतिदिन यज्ञ करना चाहिए। कोरोना जैसी महामारी से विजय पाने में भारत के हर हर नागरिक ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। इसी कारण जनता में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता भी बढ़ी है। पंचकुंडीय महायज्ञ के बाद विशाल भंडारे का आयोजन हुआ। भंडारे का प्रसाद सभी सभ्रांत नागरिकों ने ग्रहण किया ।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending