Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

IPL से पहले ईशान किशन ने खेली तूफानी पारी, 94 गेंदों पर बनाए 173 रन

Published

on

Loading

नई दिल्ली विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने धमाकेदार पारी खेली है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने 94 गेंदों पर 173 रनों की पारी खेली है। अपनी पारी में उन्होंने 19 चौके और 11 छक्के लगाए।

अपने कप्तान की इस ताबड़तोड़ पारी के बूते झारखंड ने निर्धारित 50 ओवर में 422/9 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पूरी मध्यप्रदेश की टीम 18.4 ओवर में 98 रन पर सिमट गई और 324 रन के अंतर से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। राउंड-1 के एलीट ग्रुप-बी में झारखंड और मध्य प्रदेश के बीच मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया।

टॉस जीतकर मध्य प्रदेश ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जो उस पर बहुत भारी पड़ा। मैच में झारखंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उत्कर्ष सिंह जल्दी आउट हो गए। लेकिन इसके बाद इशान किशन ने मैच का रुख पलट कर रख दिया।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending