Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तार, शाहनवाज हुसैन बने उद्योग मंत्री

Published

on

Loading

पटना। बिहार में मंगलवार को नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। इस नई कैबिनेट में 17 नए चेहरों को जगह मिली है। बिहार के राज्यपाल फागु चौहान ने सभी मंत्रियों को पद व गोपनियता की शपथ दिलवाई। बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन को नीतीश की नई कैबिनेट में उद्योग मंत्री बनाया गया है।

वहीं, सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज कुमार सिंह को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय दिया गया है। बीजेपी विधायक नितिन नवीन को पथनिर्माण मंत्री बनाया गया है।जेडीयू नेता मदन साहनी को समाज कल्याण विभाग, श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास, प्रमोद कुमार को गन्ना उद्योग और विधि, संजय कुमार झा को जल संसाधन तथा सूचना एवं जन संपर्क, लेसी सिंह को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री सम्राट चौधरी को पंचायती राज मंत्री बनाया गया है।

सुभाष सिंह को सहकारिता मंत्री जबकि सुमित कुमार सिंह को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय सौंपा गया है। बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार में 8 विधायकों को जेडीयू के कोटे से मंत्री बनाया गया है जबकि बीजेपी के 9 विधायकों को मंत्रालय दिए गए हैं। बिहार कैबिनेट में अब मुख्यमंत्री समेत 31 मंत्री हो गए हैं।

 

 

 

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending