Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

डीजल वाहनों पर प्रतिबंध का आदेश दो सप्ताह के लिए स्थगित

Published

on

diesel-vehicle-ban

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के आग्रह पर विचार करते हुए राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) ने सड़कों पर चलने वाले 10 साल से पुराने डीजल वाहनों को जब्त करने के अपने आदेश को सोमवार को दो हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि एनजीटी ने दिल्ली की सड़कों पर 10 साले पुराने सभी प्रकार के डीजल वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया था। एनजीटी प्रमुख न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की पीठ ने आदेश पारित करते हुए सभी संबंधित परिवहन अधिकारियों इस तरह के वाहनों की सूची सौंपने के लिए कहा था। न्यायधिकण ने सभी संबंधित एजेंसियों को आदेश देते हुए नौ अप्रैल से राजधानी में प्रवेश के सभी केंद्रों पर वाहन के प्रदूषण स्तर, वजन और उसकी उम्र की जांच के लिए इकाई स्थापित करने को कहा था।

नेशनल

दिल्ली : मेट्रो स्टेशन में केजरीवाल को धमकी भरा मैसेज लिखने वाला शख्स गिरफ्तार, पूछताछ जारी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी भरा संदेश लिखने वाला युवक गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने जीव चौक स्थित मेट्रो स्टेशन पर सीएम केजरीवाल को धमकी देने वाला संदेश लिखा था। आरोपी का नाम अंकित है। पुलिस उससे पूछताछ कर रहे है।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम केजरीवाल के खिलाफ धमकी वाला संदेश लिखने वाला शख्स अंकित गोयल बरेली का निवासी है। 32 वर्षीय अंकित बरेली से ग्रेटर नोएडा अपने मकान की रजिस्ट्री करवाने के लिए आया था। वो यहां एक फाइव स्टार होटल में ठहरा था। इसके बाद वह दिल्ली मेट्रो स्टेशन राजीव चौक गया और यहीं पर उसने सीएम केजरीवाल के नाम धमकी भरा संदेश लिखा। बताया जा रहा है कि अंकित काफी पढ़ा-लिखा है। यही नहीं एक बैंक में काम भी करता है। हालांकि अब तक उसके किसी राजनीतिक दल से जुड़े होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है. हालांकि पुख्तातौर पर पुलिस शख्स की मेडिकल जांच के बाद ही कुछ कह पाएगी।

Continue Reading

Trending