Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जल्द ही एकीकृत ऊर्जा नीति पेश करेगा नीति आयोग

Published

on

Arvind-Panagariya

Loading

नई दिल्ली। नीति आयोग जल्द ही एक एकीकृत नीति पेश करने जा रहा है, जिसमें देश में ऊर्जा की मांग पूरी करने की रूपरेखा पेश की जाएगी। यह घोषणा सोमवार को की गई। नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने कहा कि हमारी एक राष्ट्रीय ऊर्जा नीति होगी। हम विभिन्न मंत्रालयों के अपने सहकर्मियों से बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नीति तैयार करने में बिजली, कोयला और तेल जैसे विभिन्न मंत्रालयों से विचार-विमर्श किया जाएगा। अभी देश की कुल स्थापित बिजली उत्पादन क्षमता 2,50,000 मेगावाट है। सरकार ने 2022 तक नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों से 1,75,000 मेगावाट उत्पादन क्षमता हासिल करने का लक्ष्य रखा है, जिसमें एक लाख मेगावाट सौर ऊर्जा शामिल है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने भी कहा कि देश के लिए एक एकीकृत ऊर्जा नीति कपोल कल्पना नहीं है। इसके लिए हम सभी हित धारकों से बात करेंगे और देश के ऊर्जा भविष्य पर भी गौर करेंगे।

नेशनल

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में केजरीवाल के पीए विभव कुमार, स्वाति मालीवाल से मारपीट का है आरोप

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को भी हिरासत में लिया है। विभव की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस लगातार उसकी लोकेशन खंगाल रही थी। उधर शुक्रवार को भी दिल्ली पुलिस मालीवाल को लेकर सीएम हाउस पहुंची थी और घटना का सीन सीक्रिएट किया। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने सीएम हाउस से 8 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी इकट्ठे किए थे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस आज दोपहर करीब पौने 12 बजे सीएम आवास पहुंची थी। पुलिस की टीम में एडिशनल DCP और ACP समेत कई अधिकारी मौजूद थे। पुलिस ने स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के आरोप में पूछताछ के लिए विभव कुमार को हिरासत में लिया। पुलिस विभव को सिविल लाइंस थाने लेकर गई है। कल भी पुलिस की टीम सीएम हाउस जांच करने पहुंची थी।

सूत्रों के अनुसार, स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट भी सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में स्वाति मालीवाल की आंख, चेहरे और पैर में चोट की पुष्टि हुई है। दिल्ली एम्स के ट्रॉमा सेंटर में उनका मेडिकल हुआ था।

Continue Reading

Trending