Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली में ‘आप’ को मिला प्रचंड बहुमत, कांग्रेस का फिर नहीं खुल सका खाता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को प्रचंड बहुमत मिला है। मंगलवार को हुई मतगणना में आप के खाते में 62 सीटें आईं वहीं बीजेपी ने पिछली बार से थोड़ा अच्छा प्रदर्शन करते हुए 8 सीटें हासिल की। इस चुनाव में सबसे बुरा हाल देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का रहा।

कांग्रेस साल 2015 की तरह इस बार भी अपना खाता नहीं खोल सकी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जीत के बाद समर्थकों को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि यह देश और दिल्लीवासियों की जीत है।

केजरीवाल ने कहा कि अब उसी पार्टी को जीत मिलेगी जो जनता के लिए काम करेगा। जो 24 घंटे अच्छी बिजली देगा, स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करेगा।

अरविंद केजरीवाल ने हनुमान जी को भी शुक्रिया कहा। वहीं दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी चुनाव परिणाम के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी।

मनोज तिवारी ने कहा, मैं मतदाता को धन्यवाद देता हूं। सभी कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की थी, उनको साधुवाद। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी और कहा कि वो दिल्ली की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे।

हमारी अपेक्षा खरी नहीं उतरी, इसकी हम समीक्षा करेंगे। हालांकि बीजेपी का 2015 के मुकाबला वोट प्रतिशत बढ़ा है। पार्टी को 40 प्रतिशत वोट मिले हैं। उन्होंने कहा कि मेरा अनुमान गलत साबित हुआ है, लेकिन 48 सीटों पर सड़कें बुरी हैं, स्कूल अच्छे नहीं है। दिल्ली में नया ट्रेंड है, अब सिर्फ दो दलों के बीच लड़ाई है। कांग्रेस लुप्त हो गई है।

उन्होंने कहा कि हम लोग नफरत की राजनीति नहीं करते हैं। सबका साथ-सबका विश्वास हमारा सिद्धांत है। भविष्य में नहीं चाहेंगे कि 60 दिन तक रास्ता रोका जाए। वहीं, इस्तीफे के सवाल पर मनोज तिवारी ने कहा कि आगे देखेंगे।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending