Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ब्लाटर ने सीएएफ के लिए पुनर्निर्वाचित क्वेसी को बधाई दी

Published

on

फुटबाल, फीफा, सेप ब्लाटर, अफ्रीकी फुटबाल परिसंघ, क्वेसी नयानताक्यी,

Loading

अक्रा (घाना)| फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने घाना फुटबाल संघ के अध्यक्ष क्वेसी नयानताक्यी को अफ्रीकी फुटबाल परिसंघ (सीएएफ) की कार्यकारिणी का दोबार सदस्य चुने जाने पर बधाई दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक ब्लाटर ने शुक्रवार को घाना एफ के अध्यक्ष को लिखी चिट्ठी में कहा कि नयानताक्यी का दोबारा चुनकर अफ्रीकी फुटबाल समुदाय ने उनकी काबिलियत में विश्वास व्यक्त किया है। नयानताक्यी को लगातार दूसरे चार वर्ष के कार्यकाल के लिए सीएएफ के निर्णायक मंडल में चुना गया है।

ब्लाटर ने अपने पत्र में कहा है, “फीफा अध्यक्ष के तौर पर और विश्व फुटबाल जगत की ओर से सीएएफ की कार्यकारिणी में 2015 से 2019 तक के लिए दोबारा चुने जाने पर आपको बधाई।” ब्लाटर ने कहा, “यह आपके सम्मान एवं अफ्रीकी फुटबाल समुदाय द्वारा आपकी काबिलियत, कौशल और अनुभव में विश्वास व्यक्त करने को दर्शाता है।”

फीफा अध्यक्ष ने कहा, “एक बार फिर से आप मेरी बधाई स्वीकार करें और आपको भविष्य की सफलता के लिए शुभकामनाएं। आप अपने नए कार्यकाल में और भी संतुष्टि हासिल करें।” नयानताक्यी के कार्यकाल में घाना फीफा विश्व कप में लगातार तीन बार क्वालीफाई करने में कामयाब रहा। इसके अलावा घाना 2009 में मिश्र में हुए फीफा अंडर-20 विश्व कप का खिताब भी हासिल करने में सफल रहा, जो किसी भी अफ्रीकी टीम द्वारा हासिल पहली उपलब्धि है।

खेल-कूद

इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बाबर आजम को टी 20 क्रिकेट छोड़ने की दी सलाह, कहा- आप टेस्ट के अच्छे बल्लेबाज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप से विदाई ले ली। इस मैच में भी पाकिस्तान को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। एक समय तो आयरलैंड के 106 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम के 62 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे, लेकिन किसी तरह गिरते पड़ते ने आयरलैंड के 106 रनों के लक्ष्य को पार कर लिया।

हालांकि इस जीत से ना ही टीम खुश है और ना कप्तान बाबर आजम, क्योंकि वह पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मगर आयरलैंड के साथ खेले गए उस मुकाबले में बाबर आजम की स्ट्राइक रेट ने एक बार फिर सभी को निराश किया। भले ही उनकी टीम जीत गई हो, लेकिन बाबर की स्ट्राइक रेट कटघरे में है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत पाकिस्तानी कप्तान की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए बयान दिया है।

आयरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.12 का रहा। T20 फॉर्मेट में बाबर का स्ट्राइकट रेट हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर वह अपनी खराब स्ट्राइक रेट से ही बैटिंग करते दिखे। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने पाकिस्तानी कप्तान को टी-20 क्रिकेट को छोड़ने की सलाह दे डाली है।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान बाबर आजम. मुझे लगता है कि आपको टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। शायद वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं। यह मेरी राय है। सच कहूं तो आप हर समय टुक-टुक नहीं कर सकते। भले ही बाबर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 112-115 है.’

 

Continue Reading

Trending