Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

साथी खिलाड़ियों में पीटरसन सर्वश्रेष्ठ : स्ट्रॉस

Published

on

इंग्लैंड क्रिकेट टीम, एंड्र स्ट्रॉस, केविन पीटरसन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, एशेज श्रृंखला

Loading

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्र स्ट्रॉस ने कहा है कि उन्होंने अब तक जितने खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें केविन पीटरसन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर स्ट्रॉस के हवाले से कहा गया है, “इंग्लैंड के लिए जब तक मैं खेलता रहा अगर ऐसा खिलाड़ी देखा जाए तो वह सब कुछ कर सकता हो जो अन्य खिलाड़ी कर सकते हों वह (पीटरसन) मेरे लिए सबसे ऊपर हैं।” गौरतलब है कि पिछले वर्ष टीम से निष्कासित किए जाने के बाद से ही पीटरसन और स्ट्रॉस के बीच मैदान के बाहर के संबंध खराब रहे हैं। स्ट्रॉस को 2012 में जब पीटरसन द्वारा स्ट्रॉस को नीचा दिखाने और उन्हें आउट करने के नुस्खे वाले संदेश कुछ दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ियों को भेजे जाने का खुलासा हुआ तो स्ट्रॉस ने विवादित तरीके से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

उसके दो वर्ष बाद ही कमेंट्री करते हुए स्ट्रॉस ने पीटरसन के लिए अपशब्द कह दिए थे। दरअसर स्ट्रॉस की लगा था कि उनका माइक्रोफोन ऑफ है। आस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला में 0-5 से हार के बाद इंग्लैंड टीम से पूर्व कप्तान पीटरसन को निष्कासित कर दिया गया था, हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के नेतृत्व में होने वाले परिवर्तन के साथ ही पीटरसन की वापसी की संभावनाएं बनने लगी हैं। स्ट्रॉस का हालांकि कहना है कि पीटरसन को मिल रही चर्चा के कारण ईसीबी का ध्यान उनकी ओर गया है और इन सबको रोकने की एक ही तरीका है कि इंग्लैंड टीम मैच जीतना शुरू करे।

स्ट्रॉस ने कहा, “इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए पीटरसन विवाद से बाहर निकलना बेहद जरूरी है। यह विवाद में सारे मुद्दे समा जाने का खतरा है। पीटरसन के वास्तव में खेलने या न खेलने से अधिक उनको लेकर खबर को तूल दिया जा रहा है।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending