Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वर्ल्ड की सबसे HOT क्रिकेटर ने किया दुनिया को हैरान कर देने वाला कारनामा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इनदिनों ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम की ही तरह उनकी महिला टीम भी अपने शानदार खेल के लिए दुनियाभर में मशहूर है। इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेल रही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिस पेरी ने वो कारनामा कर दिखाया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया है। दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पेरी ने अपने टेस्ट करियर का पहला नाबाद दोहरा शतक लगाया। पेरी ने 374 गेंदों पर 213 रनों की नाबाद पारी खेली।

पेरी की इस शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया विमेंस क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 448 रनों का स्कोर खड़ा किया। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 280 रनों पर समाप्त हुई थी। पेरी ने अपनी पारी में 27 चौके और एक छक्का लगाया। आपको बता दें कि यह पेरी के टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक है। अगर पेरी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर एक नज़र डाले तो अब तक उन्होंने कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 61.71 की औसत से कुल 432 रन बनाए हैं इसमें एक शतक भी शामिल है।

वनडे मैचों में उन्होंने 50.27 की औसत से अब तक 94 मैचों में 2413 रन बनाए हैं। वनडे मैचों में उन्होंने अब तक एक भी शतक नहीं लगाया है बावजूद उनका औसत ये साबित करता है कि वो कितनी कमाल की बल्लेबाज हैं। इसके अलावा 82 टी 20 मैचों में उन्होंने 26.56 की औसत से कुल 797 रन बनाए हैं। नाबाद 55 रन इस प्रारूप में उनकी सबसे बेहतरीन पारी है। पेरी एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ शानदार गेंदबाज भी हैं। पेरी ने 7 टेस्ट मैचों में अब तक कुल 30 विकेट को वहीं 94 वनडे में उनके नाम पर कुल 126 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा 82 टी20 मैचों में उन्होंने 77 विकेट लिए हैं।

 

 

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending