Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फीफा रैंकिंग : भारत 129वें स्थान पर पहुंचा

Published

on

Loading

Indian-football-team_PTIज्यूरिख | भारतीय फुटबाल टीम को फीफा रैंकिंग में छह स्थान का फायदा हुआ है। गुरुवार को जारी ताजा फीफा रैंकिग में भारत को 129वां स्थान मिला है। एक बयान के अनुसार, यह भारत की दिसंबर 2005 के बाद से सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वह उस समय 127वें स्थान पर पहुंचा था। दो साल में भारत ने जबरदस्त सुधार किया है और 42 स्थान की छलांग लगाई है। मार्च 2015 में भारत को 173वां स्थान हासिल था।

इस दौरान भारत ने खेले गए 11 मैचों में नौ में जीत हासिल की है। उसने पिछले साल सितंबर में अपने से उच्च रैंकिंग टीम प्यूटो रिको को 4-1 से हराया था।

रैंकिंग में शीर्ष 34 स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अर्जेटीना, ब्राजील और जर्मनी को क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल है।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने कहा है, “राष्ट्रीय टीम का दिसंबर 2005 के बाद से अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करना बताता है कि हम प्रतिदिन बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस महीने के अंत में जब एशिया कप-2019 के क्वालीफायर खेले जाएंगे तो इस मौजूदा रैंकिंग का हमें फायदा मिलेगा और हम पॉट-2 में होंगे। हमने 2011 में एशिय कप में आखिरी बार क्वालीफाई किया था। उम्मीद है हम 2019 में दोबारा ऐसा कर पाएंगे।”

टीम के कोच स्टीपन कोंसटैनटाइन ने कहा, “मेरे कार्यकाल के दौरान टीम ने पिछले कुछ वर्षों में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि परिणाम मिलेजुले रहे हैं। हमने वो सब हासिल किया है जो हमने कहा था।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending