Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

नबावों का शहर होगा वाई-फाई से लैस

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी को जल्द ही वाई-फाई नेटवर्क से लैस किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी बीएसएनएल को दी गई है। बीएसएनएल प्रबंधन ने शहर के 161 स्थानों को वाई-फाई नेटवर्क के एंटीना लगाए जाने के लिए चिह्न्ति किया है।

राजधानी में वाई-फाई सेवा देने के बाद बनारस, कानपुर, इलाहाबाद सहित पूर्वी क्षेत्र के अन्य जिलों में भी वाई-फाई नेटवर्क शुरू किया जाएगा। बीएसएनएल प्रशासन को अक्टूबर तक वाई-फाई एंटीना मिल जाने की उम्मीद है।

बीएसएनएल प्रबंधन का मानना है कि साल के अंत तक लखनऊ को वाई-फाई नेटवर्क से लैस कर दिया जाएगा। वरिष्ठ महाप्रबंधक (विपणन) नीरज वर्मा के मुताबिक, सर्किल के अन्य जिलों में 345 स्थलों पर वाई-फाई नेटवर्क देने की योजना पर काम चल रहा है।

उन्होंने बताया कि वाई-फाई नेटवर्क के लिए उन स्थानों को प्राथमिकता दी गई है, जहां पर या तो थ्रीजी नेटवर्क कमजोर है या थ्रीजी के बीटीएस पर अधिक लोड है। बीएसएनएल द्वारा लगाए जाने वाले प्रत्येक एंटीना से 100 मीटर की परिधि में उपभोक्ताओं को नेटवर्क मिलेगा।

वाई-फाई नेटवर्क के लिए उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार के कोड का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा। मुख्य सर्वर में ऐसा प्रावधान किया जाएगा कि जिन उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल की थ्रीजी सेवा ले रखी है, वही वाई-फाई सेवा का प्रयोग कर सकें। शुल्क थ्रीजी सेवा पैकेज के मुताबिक लिया जाएगा।

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending