Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित, कश्मीर पर कर सकते हैं बड़ा एलान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को कमजोर करने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि गुरूवार शाम देश को संबोधित करेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और पुनर्गठन बिल पर सरकार का पक्ष रख सकते हैं। इस दौरान जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम ऐलान भी कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ये पहला मौका है जब पीएम मोदी राष्ट्र के नाम संदेश देंगे। पीएम मोदी ये संदेश आकाशवाणी के जरिए देंगे।

इससे पहले आकाशवाणी की तरफ से जानकारी आई थी कि पीएम मोदी शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे, लेकिन कुछ देर बाद बताया गया कि पीएम मोदी के संबोधन के समय में बदलाव हो सकता है, हालांकि पीएम मोदी अब कब बोलेंगे ये फिलहाल साफ नहीं हो पाया है।

आखिरी बार पीएम मोदी ने 27 मार्च को देश को उस वक्त संबोधित किया था, जब भारत ने एंटी-सैटलाइट मिसाइल का सफल परीक्षण करते हुए एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया था। उस वक्त देश में आचार संहिता लागू थी और 11 अप्रैल से 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव होने थे।

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending