Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मुश्किल में विराट कोहली, BCCI कर सकती है बड़ी कार्रवाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। विश्वकप 2019 से ये पहले टीम इंडिया की मजबूती देखकर दिग्गज ये मान रहे थे कि इस बार ये खिताब भारतीय के पास जा सकता है लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

कीवी टीम के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद बीसीसीआई बड़ी कार्रवाई करने के मूड में नजर आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वकप से बाहर होने के बाद बीसीसीआई विराट कोहली को वनडे और टी-20 की कप्तानी से हटा सकता है।

विराट की जगह वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित  शर्मा कप्तान की जिम्मेदारी दी जा सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि ‘टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।’

अधिकारी ने कहा, ‘यह सही समय है कि रोहित शर्मा 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी संभाल लें और इसके लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहें। इसके लिए वर्तमान कप्तान और टीम मैनेजमेंट को भी समर्थन करना चाहिए।’

अधिकारी ने कहा,‘अब समय पुरानी चीजों पर बात करने का नहीं, बल्कि आगे की तैयारियों का है। यही समय है कि हमें अब अगले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। नए तरीके से टीम की तैयारियों पर विचार करना चाहिए और नई योजनाएं बनाना चाहिए। हम जानते हैं कि टीम को दोबारा नए तरीके से देखने और कुछ विशेष क्षेत्रों में बदलाव की जरूरत है। रोहित इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।’

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending