Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कभी-कभी तो लगता है जोफ्रा आर्चर ही भगवान हैं! देखें उनकी हैरान कर देने वाली भविष्यवाणियां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वेब सीरीज़ सेक्रेड गेम्स का नाम तो आपने सुना ही होगा। इस वेब सीरीज में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का एक डायलॉग है, ‘कभी-कभी लगता है अपुन ही भगवान है।’

ये डायलॉग क्रिकेट जगत में इंग्लैंड के खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर पर बिल्कुल फिट बैठता है। इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले जोफ्रा आर्चर अब अपने चार साल पहले की गई भविष्यवाणी को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं।

आपको बता दें कि जोफ्रा ने चार साल पहले जो ट्वीट किए थे ठीक कुछ उसी तरह लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में देखने को मिला।  देखें जोफ्रा के ये ट्वीट्स

14 अप्रैल 2013 को आर्चर ने ट्वीट किया – 16 रन और 6 गेंदें

5 जुलाई 2015 को उन्होंने लिखा – सुपर ओवर में भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

आर्चर के इन्हीं ट्वीट से लोग हैरान है। ट्वीट देखकर कुछ लोग मानने लगे हैं कि आर्चर भविष्य देख सकते हैं। गौरतलब है कि सुपर ओवर में जब न्यूजीलैंड को 16 रन चाहिए थे, तो इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने जोफ्रा आर्चर को ही गेंद थमाई और उन्होंने 15 रन ही दिए और इंग्लैंड वर्ल्डकप जीत गया।

इससे पहले जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो सेमीफाइनल हुआ था, तब भी जोफ्रा आर्चर के ट्वीट भी वायरल हो रहे थे। उस दौरान आर्चर के जो ट्वीट वायरल हुए थे, उसमें लगातार बारिश हो जाने की बात थी। या फिर टारगेट 148 रन का होना। भारत और न्यूजीलैंड के मैच भी यही हुआ था, बारिश का हो जाना या फिर 148 रन का टारगेट हो जाना।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending