Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फिल्मों में भी काम कर चुके हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर, आखिरी नाम चौंका देगा आपको

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी है। मैनचेस्टर के ओल्ड टेफर्ड में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत टीम ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं। भारत के शानदार प्रदर्शन को देखकर भारतीय फैंस भी काफी उत्साहित हैं।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले के बीच आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जो मैदान पर चौके-छक्के तो लगा ही चुके हैं साथ ही फिल्मों में भी अपना लक आजमा चुके हैं। आईए जाने हैं कौन से हैं वो स्टार क्रिकेटर

अनिल कुंबले

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी अनिल कुंबले अनुपम खेर और मंदिरा बेदी के साथ फिल्म ‘मीराबाई नॉट आउट’ में नजर आ चुके हैं।

अजय जडेजा

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजय जडेजा खेल और पल-पल दिल के साथ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वह रियलिटी शो झलक दिखला जा में भी आए थे।

विनोद कांबली

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे विनोद कांबली भी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। कांबली संजय दत्त और सुनील शेट्टी जैसे सुपरस्टार के साथ फिल्म अनर्थ में नजर आ चुके हैं।

सुनील गावस्कर

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10000 रन बनाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी एक मराठी फिल्म में काम किया था। इस फिल्म का नाम ‘सावली प्रेमाची’ था। इसके अलावा वह नसीरुद्दीन शाह की अभिनीत बॉलीवुड मूवी ‘मालामाल’ में भी बतौर मेहमान कलाकार के रूप में नजर आए थे।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending