Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

CBSE 10वीं के रिजल्ट घोषित, 13 स्टूडेंट्स संयुक्त रूप से टॉपर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को 10वीं परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। सीबीएसई आज तीन बजे परीक्षा परिणाम घोषित करने वाला था लेकिन तय समय से 1 घंटे पहले ही रिजल्ट जारी कर दिया गया।

सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में इस बार 91.1 फीसदी छात्र सफल हुए हैं। वहीँ 13 छात्रों ने 500 में 499 अंक हासिल किए हैं।

त्रिवेंद्रम (99.85%) चेन्नै (99%) और अजमेर रीजन (95.89%) क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। स्‍टूडेंट्स रिजल्‍ट को ऑफिशल वेबसाइट्स results.nic.in, cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर देख सकते हैं।

ऐसे करें रिजल्ट चेक

1- बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in या cbse.nic.in पर जाएं
2- होम पेज पर, ‘कक्षा 10 परिणाम 2019’ पर क्लिक करें।
3- दिए गए फील्ड में अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और मांगी गई जरूरी जानकारी भरकर सबमिट ’पर क्लिक कर दें।
4- ऐसा करने के बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं और प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending