Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कुंभ में अद्भुत स्क्रिप्चर व दुर्लभ मूर्तियां बनाने वाले मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी को राज्यपाल ने किया सम्मानित

Published

on

Loading

लखनऊ। प्रयागराज कुंभ में रिकॉर्ड 1 महीने के वक्त के अंदर महर्षि भारद्वाज की 30 फीट ऊंची वह 15 टन वजन की मूर्ति बनाने वाले इंदौर मध्य प्रदेश के महेंद्र कोडवानी आज लखनऊ पहुंचे। यहां शाम चार बजे उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल ने उनके उत्कृष्ट और रिकॉर्ड टाइम में किए गए मूर्ति निर्माण को लेकर उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

पिछले दिनों संपन्न हुए प्रयागराज कुंभ में कुंभ क्षेत्र के सभी मुख्य चौराहों पर लगे स्ट्रक्चर व मां गंगा की मूर्ति के साथ उन्होंने 30 फुट ऊंची महर्षि भारद्वाज जिन्होंने कुंभ और माघ मेले का आरंभ किया था, की मूर्ति बनाई। जिसका अनावरण 13 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेला के दौरान किया था।

राजभवन में आज सम्मानित हुए मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी ने राज्यपाल राम नाइक को महर्षि भारद्वाज की मूर्ति भेट की। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक ने अपनी लिखी किताब चरैवेति-चरैवेति का सिंधी संस्करण भी मूर्तिकार महेंद्र को भेंट किया और अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर इंदौर से पधारे महेंद्र कोटवानी के मुख्य सलाहकार देवेश शुक्ला, सुयेश दीक्षित भी मौजूद थे।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending