Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

विधानसभा चुनाव Results: नहीं चला मोदी-योगी का जादू, सभी राज्यों में पिछड़ी बीजेपी!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों से पहले आए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे बीजेपी के लिए बुरी खबर लाए हैं। इन पांच राज्यों में बीजेपी कहीं भी सरकार बनाती नजर नहीं आ रही है। रुझानों के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार गई हैं वहीं छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी कांग्रेस से कोसो दूर नजर आ रही है। इन दोनों राज्यों के अलावा मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

ऐसा नहीं है कि बीजेपी को ऐसी राजनीतिक तस्वीर का अनुमान पहले से नहीं था। इसलिए केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी इन तीनों राज्यों में पूरे दमखम के साथ प्रचार में उतरी थी।

तीनों राज्यों में स्थानीय नेतृत्व के अलावा केंद्रीय नेतृत्व भी जमकर प्रचार में उतरा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बीजेपी ने चुनाव प्रचार में जमकर इस्तेमाल किया।

बीजेपी ने इन राज्यों में अपने फायरब्रांड नेता और योगी आदित्यनाथ से सबसे आगे रखा था। योगी आदित्यनाथ ने तीनों राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से ज्यादा रैलियां की थीं।

तीन अहम राज्यों में योगी ने 50 से ज्यादा चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इन तीन राज्यों में योगी ने 53 जनसभाओं को संबोधित किया इनमें योगी द्वारा छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा 21 सभाएं की। छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने 9 जनसभाओं और पीएम मोदी ने 4 सभाओं को संबोधित किया।

छत्तीसगढ़ के बाद सीएम योगी ने मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा रैलियों को संबोधित किया। यहां योगी ने कुल 15 जनसभाएं की। आपको बता दें कि इस राज्य में अमित शाह ने 25 और प्रधानमंत्री मोदी ने 10 सभाएं की।

साफ है कि इन राज्यों में फिर से वापसी करना बीजेपी के लिए बहुत अहम था इसलिए पार्टी ने इन राज्यों में काफी समय और संसाधन खर्च किए लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद बीजेपी के लिए उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं आ रहे हैं।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending