Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राजस्थान विधानसभा चुनाव रिजल्टः बहुमत की ओर बढ़ी कांग्रेस, सरकार बनाने से महज इतने कदम दूर!

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के रुझानों ने कांग्रेस के लिए अच्छी खबर लाई हैं। यहां 5 सालों से सत्ता से दूर कांग्रेस बहुमत के करीब नजर आ रही है।

ताजा रुझानों के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस 92 सीटों पर आगे चल रही है वहीं बीजेपी को 83 सीटों पर आगे है। आपको बता दें कि राजस्थान में कुल विधानसभा सीटों की संख्या 199 हैं।

बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को 100 सीटों की जरुरत होगी। जहां एक ओर कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए 8 सीटों की जरुरत है वहीं बीजेपी को 17 सीटों की दरकार है।

वहीं दिग्गज नेताओं में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन, टोंक से सचिन पायलट, सरदारपुरा से अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं। वहीं बीजेपी में मौजूदा गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया उदयपुर से पीछे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending