Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ : चरमराया पुलिस प्रशासन, दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एक बार फिर दहल गई है। लखनऊ में एक बार फिर सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। बुधवार रात लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में दो सगे भाईयों की हत्या से हड़कंप मच गया है। मौके पर लखनऊ के एडीजी राजीव कृष्णा, आईजी सुजीत पाडेण्य और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

जानकारी के मुताबिक- ठाकुरगंज इलाके में बेख़ौफ़ बदमाशों ने दो सगे भाइयों इमरान (20) व अरमान (18) को दौड़ा-दौड़ाकर लाठी डंडों से पीटा और बाद में गोली से उड़ा दिया। बताया जा रहा है कि करीब छह बदमाश मुसाहिबगंज की भीड़ भरी बस्ती में दोनों को पीटते रहे, लेकिन कोई उन्हें बचाने के लिए आगे नहीं आया।


प्रभारी निरीक्षक अञ्जनी कुमार पांडेय ने बताया कि मृतकों के पिता दिलदार प्रॉपर्टी डीलर हैं। इमरान कैब चालक है। बुधवार की रात इमरान और अरमान अपने बीमार पिता को दवा देकर लौट रहे थे। तभी कार और बाइक सवार बदमाशों ने इमरान के कैब को ओवरटेक करके उन्हें रोका। इस बीच बदमाशों और इमरान के बीच नोकझोंक हुई। इसके बाद बदमाशों ने उन्हें लाठी-डंडों से पीटा और फिर गोली मार दी। इसके बाद इमरान और अरमान लहूलुहान होकर गिर पड़े। उन्हें ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

यह वारदात थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई। वारदात के बाद पुराने लखनऊ में तनाव को देखते हुए आठ थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस सीसीटीवी खंगालने के साथ ही बदमाशों की तलाश कर रही है।

मामले में इमरान और अरमान के भाई रेहान की तरफ से नामजद तहरीर दी गई है। रेहान की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में साहिल उर्फ़ छोटू व उसके साथी शिवम और चिन्ना के ऊपर आरोप लगाया गया है। मामले में पुलिस ने तीन नामजद और अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

PHOTOS COPYRIGHT : GOOGLE 

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending