Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लोकसभा चुनाव सर्वे: जानिए जनता के लिए कौन है प्रधानमंत्री पद की पहली पसंद, नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी?

Published

on

लोकसभा चुनाव

Loading

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव में अब बहुत कम ही समय ही बचा है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस बहुमत के लिए पूरा जोर लगाती दिख रही है। जहां एक ओर बीजेपी इन 4 साल में अपने द्वारा किए गए विकास की बात कर रही है वहीं कांग्रेस राफेल और विदेश भाग चुके कारोबारियों का मुद्दा उठाकर बीजेपी को घेरने का प्रयास कर रही है।

लोकसभा चुनाव

राफेल मुद्दे पर हर दिन हमलावर होने से एक बात तो तय हो गई है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस इसे ही अपना प्रमुख मुद्दा बनाने वाली है। चुनाव में कम समय होने के मद्देनजर तैयारियों में जुटी सभी पार्टियां जनता को अपने पक्ष में करने का हर संभव प्रयास कर रही है। लेकिन इसी बीच एक ऐसा चौंका देने वाला सर्वे सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

इंडिया टुडे द्वारा किए गए ताजा सर्वे में यह सामने आया है कि प्रधानमंत्री पद के लिए 58 फीसदी लोगों को नरेंद्र मोदी पसंद हैं वहीं राहुल गांधी इस सर्वे में पीएम मोदी से काफी पीछे नजर आ रहे हैं। पीएम के मुकाबले राहुल को सिर्फ 32 फीसद लोग पीएम के रुप में देखना चाहते हैं। आपको बता दें कि यह सर्वे बिहार में किया गया है।

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की जनता का मूड भांपने के लिए किए गए इस सर्वे में पीएम मोदी के कामकाज से 48 फीसदी लोग संतुष्ट हैं वहीं 20 फीसदी लोग उनके कामकाज को ठीक-ठाक मानते हैं। लेकिन इस सर्वे में जो सबसे हैरान करने वाली बात सामने आई है वो ये है कि 89 फीसदी लोग चाहते हैं कि तेल के दाम जल्द से जल्द कम हो।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending