Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में हुआ श्री राधा रानी जन्मोत्सव का भव्य आयोजन

Published

on

इस्कॉन मंदिर

Loading

लखनऊ। लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में हर साल की तरह इस बार भी बड़े ही धूमधाम से राधाष्टमी के उपलक्ष्य में श्री राधा रानी के जन्मोत्सव का आयोजन हुआ। इस दौरान मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ इस्कॉन के अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास के द्वारा भगवान श्री कृष्ण एवं राधा रानी के अभिषेक एवं पूजन करके किया गया, जिसके बाद कर्मानुसार अन्य सभी कार्यक्रम संपन्न हुए।

इस्कॉन मंदिर

श्रीमद भागवत कथा के साथ ही भगवान का भजन-कीर्तन एवं नृत्य आदि हुआ। इस दौरान मंदिर में दूर-दूराज के क्षेत्रों से आए भक्तों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा हर्षोल्लास के साथ राधा रानी का जन्मोत्सव मनाया। कार्यक्रम का समापन आरती एवं भोजन प्रसाद के साथ हुआ।

इस्कॉन मंदिर

श्रीमद भागवत कथा में इस्कॉन के अध्यक्ष अपरिमेय श्यामदास ने बताया कि श्री राधा रानी को जानने के लिए श्री कृष्ण को जानना अत्यंत आवश्यक है। श्री कृष्ण के स्वरुप को जाने बिना हम राधा रानी के स्वरुप को नहीं जान सकते।

उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण और राधा एक हैं। वास्तव में श्री राधा रानी भगवान श्री कृष्ण का ही विस्तारित रूप हैं इसलिए यदि आपको श्री राधा रानी के बारे में जानना है तो पहले आपको श्री कृष्ण के बारे में जानना पड़ेगा। अंत में उन्होंने सभी भक्तों से श्रीमद भागवत गीता का स्वाध्याय  और हरे कृष्ण महामंत्र का जाप करने का आग्रह किया।

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने श्याम लाल पाल को बनाया सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीते साल ही श्याम लाल पाल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वर्तमान में नरेश उत्तम पटेल यूपी की फतेहपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह अखिलेश यादव के करीबी है। ऐसें में चुनाव पर उनका फोकस हो, इसी वजह से अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को सौंप दी है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

Continue Reading

Trending