Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

क्रिकेट खेलने पाकिस्तान जा रहे गांगुली से अटल ने कही थी ये बात…

Published

on

अटल

Loading

नई दिल्ली। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार शाम की निधन हो गया। शाम 5 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। वह 93 साल के थे। उनके निधन के बाद 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। वाजपेयी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वाजपेयी की सादगी के कायल उनके पार्टी के लोग तो थे ही अन्य दलों के लोग भी उनकी जमकर तारीफ करते थे। अटल को क्रिकेट से भी काफी लगाव था। क्रिकेट को लेकर उनका एक किस्सा बहुत मशहूर है।

अटल

भारतीय क्रिकेट टीम की एक तस्वीर वाजपेयी के साथ बेहद मशहूर है। इस तस्वीर में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और आशीष नेहरा अटल के साथ नजर आते हैं। यह तस्वीर भारत के पाकिस्तान दौरे के ठीक पहले की है। 2003-04 के पाकिस्तानी दौरे से पहले दिल्ली में अटल ने मुलाकात कर भारतीय टीम को एक बल्ला उपहार स्वरूप भेंट किया था।

उस समय उन्होंने पूरी टीम को पाकिस्तान में जो करने के लिए कहा था वह आज क्रिकेट डिप्लोमेसी के लिए मील का पत्थर है। अटल ने भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ियों से कहा था कि ‘’पाकिस्तान जाकर मैच तो जीतो ही जीतो पर साथ में वहां के लोगों और खिलाड़ियों का दिल भी जीतना। पूरी टीम को मेरी तरफ से शुभकामनाएं।”

तब भी भारतीय टीम ने श्रृंखला जीत कर अटल जी की बात का मान रखा था। 2002 में हुई भारत-पाक श्रृंखला में भी अटल ने पूरी भारतीय टीम से भेंट की थी। ये दिखाता है कि अटल पुरानी टहनियों पर भी नई कोपलें उगानें में माहिर थे। वाजपेयी हर उस खेल से दिल लगा लेते जहां भारत के सम्मान की बात होती…पर इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि इसके पीछे अटल की असली मंशा पाकिस्तान से रिश्ते बेहतर करने की रही।

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending