Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

करुणानिधिः पांच बार मुख्यमंत्री, 3 पत्नियां…, निजी जीवन के बारे में जानें सबकुछ

Published

on

करुणानिधि

Loading

चेन्नई। मंगलवार शाम दक्षिण की राजनीति के भीष्म पितामह कहे जाने वाले एम करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वे कई दिनों से बीमार थे। उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा था। करुणानिधि के निधन उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है। मंगलवार की सुबह से ही  करुणानिधि की बिगड़ी तबियत की खबर मिलते ही अस्पताल के बाहर भीड़ जुटनी शुरु हो गई थी।

करुणानिधि

करुणानिधि तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री बने। आज हम आपको उनके निजी जीवन के बारे में एक ऐसा बात बताने जा रहे है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि करुणानिधि की तीन पत्नियां थीं। पहली पत्नी के निधन पर उन्होंने शादी की उसके कुछ ही समय बाद एक और महिला पर मोहित हो उठे। दो-दो महिलाओं संग रहने पर कई बार उन्हें विरोधियों की आलोचना सहनी पड़ी। धुरविरोधी अन्नाद्रुमुक नेता स्व. जयललिता भी उन्हें इसको लेकर ताने मारा करतीं थीं।

करुणानिधि तमिल जितना सियासत के लिए सुर्खियों में रहा करते थें उतना ही अपने लव लाइफ के चर्चे भी थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करुणानिधि सुबह एक बीवी के साथ गुजारते थे तो रात दूसरी बीवी के साथ। जब पहली पत्नी पद्मावती का 1944 में निधऩ हो गया तो चार साल बाद ही दयालुअम्मल से उन्होंने शादी रचाई। पहली पत्नी से हुए एमके मुथु नामक बेटे ने गायन और अभिनय को पेशा बना लिया। 60 के दशक की बात है, जब एक चुनाव प्रचार के दौरान करुणानिधि की नजरें रजतिअम्मल नामक महिला से दो-चार हुईं और वह दिल दे बैठे।

बाद में उन्होंने अपनी ही पार्टी की ओर से संचालित मुहिम स्वयं मर्यादा कल्याणम (आत्मसम्मान की शादी) के तहत शादी रचा डाली। पार्टी सूत्र बताते हैं कि कानूनी पचड़े में फंसने की डर से करुणानिधि ने दयालुमल को पत्नी तो रजतिअम्मल को दोस्त का ही दर्जा दिया। हालांकि जब 1968 में कनिमोझी का जन्म हुआ तो उन्होंने रजतिमल को अपनी बेटी की मां करार दिया।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending