Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

दूसरे टेस्ट पर भी छाए हार के बादल, अंगूठे की चोट के चलते बाहर हुआ ये महान खिलाड़ी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे टेस्ट सीरिज में भारत को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अंगूठे की चोट की वजह टीम से बाहर हो गए है। पहले टेस्ट मुकाबले में जीत के दरवाज़े पर पहुंचने के बावजूद भारतीय टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी।

लेकिन 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट पहले एक और खबर ने विराट कोहली की चिंता बढ़ा दी है। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट में भी टीम सलेक्शन में शामिल नहीं होंगे।
मीडिया रिपॉर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह अब भी अपने अंगूठे की चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं।

जिसकी वजह से वो 9 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में भी टीम के साथ ना हों। बुमराह को अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों की टीम में चुना गया था। क्योंकि वो टीम के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ हैं।

इसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बुमराह दूसरे टेस्ट में सलेक्शन के लिए मौजूद रहेंगे लेकिन अब इस ताज़ा अपडेट से यही लगता है कि बुमराह दूसरे टेस्ट में भी टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। हालांकि बुमराह लगातार नेट्स में गेंदबाज़ी कर रहे हैं और खुद को मैच के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहा हैं। लेकिन मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह फिट होने से पहले अभी उन्हें कुछ और वक्त ज़रूरत महसूस हो रही है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending