Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंडियन वेल्स ओपन फाइनल में भड़ेंगे जोकोविक-फेडरर

Published

on

इंडियन-वेल्स-ओपन-फाइनल

Loading

इंडियन वेल्स (अमेरिका)। बीएनपी पारिबास इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट का फाइनल विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर के बीच खेला जाएगा। मौजूदा चैम्पियन जोकोविक ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में ब्रिटेन के एंडी मरे को हराया जबकि फेडरर ने कनाडा के मिलोस राओनिक को 7-6, 6-4 से पराजित किया। राओनिक ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के राफेल नडाल पर जीत हासिल की थी।

पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने के क्रम में जोकोविक ने मरे को 6-2, 6-3 से हराया। तीन बार इंडियन वेल्स ओपन खिताब जीत चुके जोकोविक ने इस साल आस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में मरे को ही हराया था। 27 साल के जोकोविक फाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और कनाडा के मिलोस राओनिक के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

फाइनल रविवार को होगा और अगर जोकोविक जीत हासिल करने में सफल रहे तो वह ओपन एरा में 50 टूर स्तरीय खिताब जीतने वाले दुनिया के 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे। फेडरर और जोकोविक के बीच यह 38वीं भिड़ंत होगी। बीते साल फाइनल में भी दोनों धुरंधर भिड़े थे लेकिन तीन सेट तक चले मुकाबले में फेडरर को हार का सामना करना पड़ा था।

फेडरर अपने करियर के 40वें एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 आयोजन के फाइनल में पहुंचे हैं। वह इस साल दुबई ओपन से लेकर अब तक लगातार 19 सेट जीत चुके हैं। फेडरर इंडियन वेल्स में 15वीं बार हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने यह खिताब चार बार जीता है। वह यहां 2004, 2005, 2006 और 2012 में यहां खिताबी जीत हासिल कर चुके हैं।

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending