Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविक के बाद मरे भी उलटफेर का शिकार

Published

on

Loading

आस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविक के बाद मरे भी उलटफेर का शिकार

मेलबर्न | विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे को आस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में उलटफेर का शिकार हुए। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व के 50वीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी मिशा जवेरेव ने मरे को मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

जर्मनी के टेनिस खिलाड़ी जनेरेव ने ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी मरे को टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में 7-5, 5-7, 6-2, 6-4 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले छह बार आस्ट्रेलिय ओपन खिताब अपने नाम कर चुके विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को भी इस बार उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग को दूसरे दौर के मुकाबले में सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी जोकोविक को गैर वरीय डेनिस इस्टोमिन ने 6-7, 7-5, 6-2, 6-7, 4-6 से मात दी।

विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त मरे पांच बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे और इस बार भी आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने से चूक गए।

आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जवेरेव का सामना रोजर फेडरर या की निशिकोरी में से किसी एक खिलाड़ी से होगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending