Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उत्तर प्रदेश में रेल पटरी से उतरी, 38 मरे दर्जनों घायल

Published

on

लखनऊ,उत्तर-प्रदेश,रायबरेली,जनता-एक्सप्रेस,देहरादून,वाराणासी,बछरावां

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बछरावां स्टेशन के पास जनता एक्सप्रेस के 3 डिब्बे पटरी से उतर जाने से 38 लोगों की मौत हो गयी है। इस हादसे में तकरीबन 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। यह रेल हादसा सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर हुआ। बताया जा रहा है कि मरने वालों और घायलों की संख्या बढ़ भी सकता है।
अधिकारी ने कहा, “देहरादून-वाराणसी जतना एक्सप्रेस (14266) के इंजन का ब्रेक फेल होने के बाद इसके तीन डिब्बे बछरावां कस्बे में पटरी से उतर गए जिसके चलते डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये हैं। ट्रेन देहरादून से वाराणासी जा रही थी। घटना के बाद राहत के लिए बचाव दल और मेडिकल टीम को रवाना कर दिया गया है। वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को बछरावां के प्राथमिक केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं रेलवे की एक्टीडेंट रिलीफ ट्रेन में भी डाक्टर मामूली रूप से घायलों का इलाज कर रहे हैं। रेलवे की टीम ट्रैक को दुरूस्त करने में लगी है। हालांकि घटना की वजह का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।
रेल अधिकारियों ने कहा कि हादसे में रेल के कई डिब्बों को भारी क्षति पहुंची है और उस मार्ग पर रेलवे यातायात भी प्रभावित हुआ है। राज्य सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को मुआवजे के रूप में दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। अधिकारियों ने लखनऊ में बताया कि 20 एंबुलेंस के साथ छह चिकित्सकों की एक टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending