Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

देश में डीजल की कीमत नई ऊंचाई पर पहुंची

Published

on

Loading

देश में डीजल की कीमत नई ऊंचाई पर पहुंच गई है। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल बुधवार को क्रमश: 68.34 रुपए, 70.89 रुपए, 72.76 रुपए और 72.14 रुपए प्रति लीटर पर बिका।

मुंबई मे पेट्रोल 85 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में भी 80 के पार

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 84.99 रुपए प्रति लीटर हो गई। मुंबई, दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल के दाम रोज एक नई ऊंचाई पर पहुंच रहे हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, चेन्नई में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 80 रुपए प्रति लीटर को पार कर गई। शहर में पेट्रोल 80.11 रुपए प्रति लीटर बिका।

दिल्ली में पेट्रोल 77.17 रुपए प्रति लीटर के साथ रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा। कोलकाता में 79.83 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर बिका जोकि पिछले पांच साल का उच्चतम स्तर है।

पेट्रोल और डीजल के लिए अपनाई जाने वाली डायनमिक कीमत निर्धारण प्रणाली के तहत पेट्रोल के दाम में 14 मई 2018 से लगातार बढ़ोतरी हो रही है और देश के सभी महानगरों में 13 मई 2018 के मुकाबले 2.50 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा हुआ है। (इनपुट आईएएनएस)

नेशनल

सिद्दारमैया के करीबी मंत्री का बयान, पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को गोली मार देनी चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया के करीबी मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के मंत्री जमीर अहमद ने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाले लोगों को देखते ही गोली मारने का कानून तत्काल लागू करने की मांग की है। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि कर्नाटक में उनकी कांग्रेस की सरकार है और उन्हें तत्काल ऐसे लोगों को गोली मारने का कानून बना देना चाहिए।

कर्नाटक में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और सिद्दारमैया मुख्यमंत्री हैं। जमीर अहमद ऐसे पहले मंत्री नहीं हैं, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वालों को गोली मारने का कानून बनाने की मांग है, बल्कि इससे पहले कर्नाटक के कृषि मंत्री ने भी इसी तरह की बात की थी।

पिछले दिनों कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल ने देश में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों से निपटने के लिए कानून की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मेरी राय में भारत विरोधी नारे लगाने और गलत बोलने या फिर पाकिस्तान के समर्थन में वाले लोगों के खिलाफ शूट एट साइट कानून लागू होना चाहिए।

Continue Reading

Trending