Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राधिका कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की कौन हैं

Published

on

Loading

कर्नाटक में बहुमत परीक्षण से पहले ही ढाई दिन के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा के इस्तीफे के साथ ही जेडी (एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी आज कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

एच.डी. कुमारस्वामी व राधिका

पर जहां एच.डी. कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे वहीं देश में एक नाम और चर्चा में है वो है राधिका कुमारस्वामी का। हर आदमी राधिका कुमारस्वामी के बारे में जानने का उत्सुक है। राधिका कुमारस्वामी कर्नाटक के होने वाले मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी की पत्नी हैं या नहीं, ये सवाल अभी भी पूरी तरह साफ नहीं है।

हम आपको राधिका कुमारस्वामी के बारे में बताते हैं। राधिका दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थी। उनकी पहली फिल्म कन्नड भाषा में बनी नीनागागी (वर्ष 2002) थी। अभिनय के साथ—साथ राधिका एक शानदार नृत्यांगना हैं। राधिका कुमारस्वामी को कन्नड फिल्म ताई इलाड्डा ताबाली के लिए वर्ष 2004 में कर्नाटक स्टेट फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया गया। अपने फिल्म प्रोडक्शन हाउस समीक्षा प्रोडक्शन के तहत वो फिल्म निर्माण भी करती हैं।

राधिका, एच.डी. कुमारस्वामी की दूसरी पत्नी हैं। कुमारस्वामी की पहली पत्नी का नाम अनीता है। टीओआई के मुताबिक, कुमारस्वामी ने पहली शादी वर्ष 1986 में अनिता से की और दूसरी शादी 2006 में अदाकारा राधिका से की पर कुमारस्वामी ने कभी सार्वजनिक तौर से राधिका से शादी की बात स्वीकार नहीं की।

एक बड़ी मनोरंजक बात आपको बताते हैं, जिस वर्ष एच.डी. कुमारस्वामी की पहली शादी हुई थी उस वक्त उनकी दूसरी पत्नी राधिका का जन्म वर्ष था। राधिका का जन्मदिन 11 नवम्बर 1986 को हुआ था।

चुनाव आयोग को दिए शपथ पत्र में एच.डी. कुमारस्वामी ने पत्नी के तौर पर सिर्फ अनिता का नाम ही लिखते हैं। अनिता से उनका एक बेटा है जिसका नाम निखिल गौड़ा है। एच.डी. कुमारस्वामी इस बार दो सीट पर चुनाव लड़े और दोनों ही सीटों पर चुनाव जीत गए।

वैसे तो राधिका की भी कुमारस्वामी के साथ यह दूसरी शादी है। उनकी पहली शादी रतन कुमार के साथ हुई थी, जिनका निधन वर्ष 2002 में किन्हीं कारणों से हो गया था। (इनपुट आईएएनएस)

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending